Begin typing your search above and press return to search.

Namo Bharat Train: अब फिल्मों की शूटिंग के लिए भी मिलेगी 'नमो भारत ट्रेन' , किराए पर होगी उपलब्ध,

Namo Bharat Train: अगर आप फिल्म मेकर है या फिल्म बनाने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल एनसीआरटीसी की नमो भारत ट्रेन में अब विज्ञापन और फिल्मों की शूटिंग भी होगी.

Namo Bharat Train: अब फिल्मों की शूटिंग के लिए भी मिलेगी नमो भारत ट्रेन , किराए पर होगी उपलब्ध,
X
By Neha Yadav

Namo Bharat Train: दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ के हाई स्पीड रैपिड ट्रेन नमो भारत पर काम तेजी से चल रहा है. लगातार यात्रियों की सुविधा को बढ़ाने के लिए नए - नए अपडेट आते रहते हैं। ऐसे में 'नमो भारत ट्रेन' को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. जी हाँ अगर आप फिल्म मेकर है या फिल्म बनाने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल एनसीआरटीसी की नमो भारत ट्रेन में अब विज्ञापन और फिल्मों की शूटिंग भी होगी. इसके लिए स्टेशन और ट्रेन को पूरी तरीके से तैयार किया जा रहा है. जिसके लिए आपको भुगतान करना होगा. आरआरटीएस फिल्म शूटिंग के लिए स्टेशन परिसर और नमो-भारत ट्रेनों को किराए पर उपलब्ध कराएगा.

एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनुसार ओटीटी प्लेटफार्मों, फीचर फिल्मों, डॉक्यूमेंट्री और वेब सीरीज की शूटिंग के कारण मेट्रो रेल के उपयोग में वृद्धि हुई है. ऐसे में आधुनिक शूटिंग स्थानों की तलाश करने वाले फिल्म निर्माताओं के लिए ये अच्छा मौका होगा.नमो भारत ट्रेन सभी सुविधाओं से लेस वास्तुकला और मॉडर्न डिजाइन से तैयार किया गया है. जो दिखने में काफी खूबसूरत होगा. साथ ही बहुमुखी तरह - तरह के शूटिंग करने की इक्छा रखने वाले फिल्म डारेक्टर को बेस्ट प्लेटफार्म मिलेगा. आरआरटीएस स्टेशनों का बाहरी आवरण मोर पंख के रंगों से प्रेरणा लेते हुए नीले और बेज रंग से तैयार किया गया है. ये स्टेशन प्राकृतिक रोशनी से भरपूर और हवादार स्थान होगा,

नमो भारत ट्रेनें विश्वस्तरीय सुविधाओं से साथ अपनी अनोखी लुक के लिए भी पहचानी जा रही हैं. आरआरटीएस परिसर को शूटिंग के अलावा दूसरे काम के लिए भी किराए पर लिया जा सकता है. यदि रात के समय के दौरान नमो भारत ट्रेनों की आवश्यकता है, तो कार्यक्रमों की बुकिंग पर भी विचार किया जा सकता है. एनसीआरटीसी के परिसर एवं ट्रेनें प्रति निर्धारित घंटे के आधार पर किराये पर दी जाएग. दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ सभी आरआरटीएस स्टेशन नमो भारत ट्रेन के अंदर 2 लाख रुपए प्रति घंटा व आरआरटीएस स्टेशन में 2 लाख, नमो भारत ट्रेन और स्टेशन दोनों जगह 3 लाख, डिपो और साइट्स में 2.5 लाख रुपए किराया होगा.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story