Begin typing your search above and press return to search.

Meerut News: मेरठ में सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार यात्रा को लेकर गुर्जर समाज-करणी सेना आमने-सामने, 100 लोग हिरासत में

Meerut News: सहारनपुर के बाद अब मेरठ में गुर्जर समाज के लोगों ने सोमवार को सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकालने का एलान किया था। यह यात्रा मेरठ के मवाना क्षेत्र के बड़ा महादेव शिव मंदिर से शुरू होनी थी जिसमें गुर्जर समाज के सैकड़ों लोग शामिल होने के लिए एकत्रित हुए।

Meerut News: मेरठ में सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार यात्रा को लेकर गुर्जर समाज-करणी सेना आमने-सामने, 100 लोग हिरासत में
X
By S Mahmood

Meerut News: यूपी के सहारनपुर के बाद अब मेरठ में गुर्जर समाज के लोगों ने सोमवार को सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार गौरव यात्रा निकालने का एलान किया था। यह यात्रा मेरठ के मवाना क्षेत्र के बड़ा महादेव शिव मंदिर से शुरू होनी थी जिसमें गुर्जर समाज के सैकड़ों लोग शामिल होने के लिए एकत्रित हुए। इसी मामले में सपा विधायक अतुल प्रधान सहित 100 से ज्यादा लोग हिरासत में लिए गए हैं, साथ ही पुलिस ने अन्य विपक्ष के गुर्जर नेताओं को घर में नजरबंद कर दिया है।

गुर्जर समाज की सम्राट मिहिर भोज यात्रा का राजपूत समाज के लोगों ने कड़ा विरोध किया। दोनों समाज में टकराव न हो, इसलिए जिला प्रशासन ने गुर्जर समाज की यात्रा की अनुमति को निरस्त कर दिया।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का कहना है कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। गुर्जर समाज को बिना अनुमति के विवादित यात्रा का आयोजन नहीं करना चाहिए। अगर विवादित यात्रा निकाली गई तो कड़ा विरोध किया जाएगा।

राजपूत समाज के लोगों ने विरोध पत्र जिला प्रशासन को सौंपा।

अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश बहादुर ने कहा कि असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले में जातिगत आधार पर कोई भी यात्रा नहीं निकाली जायेगी। इसका कई लोगों ने समर्थन किया।

इसके अलावा दूसरे समाज ने आपत्ति जताते हुए ज्ञापन दिया है। चूंकि प्रकरण बहुत संवेदनशील है, लेकिन अनुमति नहीं होने के बाद भी यात्रा निकालने की कोशिश की गई जो कि विधि विरूद्ध है और इस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार यात्रा को लेकर भले ही जिला प्रशासन सख्त हो, लेकिन गुर्जर समाज के लोग सड़कों पर उतर गए हैं।

माहौल बिगड़ने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने सम्राट मिहिर भोज प्रतिहार यात्रा निकालने की अनुमति को निरस्त कर दिया। वहीं सोमवार को पुलिस ने सपा विधायक अतुल प्रधान सहित गुर्जर समाज के 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। यह यात्रा मवाना के बड़ा महादेव शिव मंदिर से शुरू होनी थी। वहीं इस दौरान बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा और लोगों ने अपनी दुकानें बंद रखीं।

Next Story