Begin typing your search above and press return to search.

Mathura News: मथुरा के पटाखा बाजार में लगी भीषण आग, 15 लोग घायल

Mathura News: मथुरा के एक पटाखा बाजार में रविवार को भीषण आग लग गई, जिसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गए, जिनमें से नौ की हालत गंभीर है।

Mathura News: मथुरा के पटाखा बाजार में लगी भीषण आग,  15 लोग घायल
X
By Npg

Mathura News: दीपावली के दिन मथुरा में एक बड़ा हादसा हो गया है. मथुरा के गोपालगंज स्थित पाटाखा बाजार में अचानक आग लग गई. दुकानों में रखें पटाखों में आग लगने से आग ने भयावह रूप ले लिया. इसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. कई बाइक और गाड़ियों के साथ ही दुकानें भी जलकर राख हो गयी.

मथुरा के राजा कस्बा के अस्थाई पाटाखा बाजार में दीपावली के दि भीषण आग लग गई. इस दौरान भारी संख्या में लोग पटाखा खरीदने के लिए बाजार में मौजूद थे. आग लगते ही बाजार में भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की खबर सामने आई है. इन सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

24 अस्थाई दुकानों को दी गई थी अनुमति

राजा कस्बा के मांट रोड पर स्थित गोपाल बाग में जिला प्रशासन ने 24 अस्थाई दुकानों को पटाखे की दुकान लगाने की अनुमति दी थी. दीपावली के मौके पर भारी संख्या में लोग यहां पटाखे खरीदने के लिए पहुंचे थे. इसी समय बाजार में अचानक से आग लग गई. बाजार में भारी संख्या में आतिशबाजी का सामान होने के कारण आग ने काफी भयावह रूप ले लिया था. आग लगने से जोर-जोर से धमाके होने लगे. आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे.

दर्जनभर लोग झुलसे

इस आग में 12 से अधिक लोग झुलस गए. मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह से बताया कि आग लगने का कारणों की जांच की जा रही है. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया था. अन्यथा इस हादसे में कई लोगों की जान जा सकती थी. झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें चार लोगों को आगरा रिफर किया गया है. झुलसे लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है.

Next Story