Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Betting App Case: यूपी STF ने महादेव बेटिंग एप में इंडिया हेड समेत दो को किया गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था कारोबार

Mahadev Betting App Case:यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ ने गुुरुवार शाम महादेव बुक और अन्य गेमिंग और बेटिंग एप के ज़रिये ठगी करने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इंडिया हेड समेत दोनों आरोपियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

Mahadev Betting App Case: यूपी STF ने महादेव बेटिंग एप में इंडिया हेड समेत दो को किया गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था कारोबार
X
By Neha Yadav

Mahadev Betting App Case: यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. एसटीएफ ने गुुरुवार शाम महादेव बुक और अन्य गेमिंग और बेटिंग एप के ज़रिये ठगी करने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इंडिया हेड समेत दोनों आरोपियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

दो ठग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक़, गुुरुवार शाम समिट बिल्डिंग के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम इंडिया हेड अभय सिंह और संजीव सिंह है. दोनों आरोपी यूपी के देवरिया के रहने वाले हैं. आरोपी टेलीग्राम और व्हाट्सएप पर ग्रुप बनाकर आनलाइन क्रिकेट, फुटबाल, टेनिस, हार्स राइडिंग, इलेक्शन, बेटिंग कसीनो, तीन पत्ती, कैरम, लूडो आदि गेम खिलाकर ठगी करते थे. ग्रुपों के लिए कार्पोरेट सिम को 32 कंपनियों के नाम पर फर्जी तरीके से एक्टिव करवाकर दुबई भेजा.

4000 सिमकार्ड भेजे दुबई

पूछताछ में अभय ने बताया कि 2021 में उसके बुआ के बेटे ने उसे बताया कि गांव के लोगों के नाम से सिम खरीद कर दूसरी कंपनी में पोर्ट करना है. फिर दुबई भेजना है. अभय यही काम करने लगा जिसे लिए उसे 75 हजार रुपये मिलते थे. इन्होने पोर्ट कराकर लगभग 4000 सिमकार्ड दुबई भेजे हैं. वहीं इनके पास से चार मोबाइल फोन, एक कार, 276 कंपनियों के सिम, भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज समेत अन्य आइडी की बरामद किये गए हैं.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story