Begin typing your search above and press return to search.

Lucknow News: ऑनलाइन गेमिंग के चलते छात्र ने दी जान, सुसाइड से पहले कहा " हो सके तो मुझे माफ कर देना"

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन गेमिंग के चलते आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहाँ एक 12वीं कक्षा के एक छात्र ने ऑनलाइन गेमिंग की लत से परेशान होकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

Lucknow News: ऑनलाइन गेमिंग के चलते छात्र ने दी जान, सुसाइड से पहले कहा  हो सके तो मुझे माफ कर देना
X
By Neha Yadav

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन गेमिंग के चलते आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहाँ एक 12वीं कक्षा के एक छात्र ने ऑनलाइन गेमिंग की लत से परेशान होकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. यह मामला चौक थाना क्षेत्र के राजा बाजार का है.

जानकारी के मुताबिक़, मृतक छात्र की पहचान राजा बाजार निवासी 16 वर्षीय छात्र मोहम्मद डेनियल के रूप में हुई है. मंगलवार को मोहम्मद डेनियल अंग्रेजी साहित्य की इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होना था. और मंगलवार की सुबह ही उसने फांसी लगा ली. जब छात्र की माँ कमरे में गयी तो वो फंदे से लटकता मिला. छात्र मोहम्मद डेनियल के शव को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आत्महत्या करने से पहले डेनियल ने अपनी मां को व्हाट्सएप पर मैसेज किया उसने लिखा " अम्मा-पापा सॉरी, मुझे माफ कर देना,आपसे बहुत प्यार करते हैं, हो सके तो मुझे माफ कर देना. उसने आगे लिखा "वह किसी डर या किसी की वजह से अपनी जिंदगी खत्म नहीं कर रहा है. मैंने गलतियाँ कीं जिन्हें सुधारा नहीं जा सकता और इसलिए मैं अपना जीवन समाप्त कर रहा हूँ."

वहीँ मृतक डेनियल के चाचा का कहना है कि ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण उसे इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. पुलिस ने परीक्षा के कारण आत्महत्या करने की आशंका जताई है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story