Begin typing your search above and press return to search.

Lalitpur News: यूपी के इस गांव में हुई 100% वोटिंग: वोट कम पड़ा तो DM ने दिल्ली - बेंगलुरु से बुलाया मतदाता, उठाया खर्च

Lalitpur News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के बाद से उत्तर प्रदेश का एक गांव देशभर में चर्चे में हैं. ललितपुर लोकसभा सीट के ललितपुर जिले के एक गाँव ने 100 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड बनाया है.

Lalitpur News: यूपी के इस गांव में हुई 100% वोटिंग: वोट कम पड़ा तो DM ने दिल्ली - बेंगलुरु से बुलाया मतदाता, उठाया खर्च
X
By Neha Yadav

Lalitpur News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के बाद से उत्तर प्रदेश का एक गांव देशभर में चर्चे में हैं. ललितपुर लोकसभा सीट के ललितपुर जिले के एक गाँव ने 100 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड बनाया है. खास बात तो यह है कि दोपहर 1 बजे तक गाँव में 100 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. इतना ही नहीं 100 फीसदी मतदान के लिए जब एक वोटर कम पड़ा तो उसे फ्लाइट से बुलवा लिया गया. और इसका सारा श्रेय जाता है ललितपुर के जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी को.

गाँव में हुई 100 प्रतिशत वोटिंग

जानकारी के मुताबिक़, ललितपुर जिले के तीन बूथों पर 100 फीसदी मतदान हुआ. मड़ावरा ब्लॉक के सौल्दा गांव में दोपहर 1 बजे तक 100 प्रतिशत वोटिंग हो गयी थी. 100 प्रतिशत वोटिंग हो उसके लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास में जुटे रहे. जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी के आदेश के बाद से गांव में सबको वोट के लिए पहले से ही जागरूक किया जा रहा था. जिसके बाद मतदान वाले दिन सभी ग्रामीण सुबह से ही वोट डालने पहुंच गए थे. लेकिन फिर भी एक वोट कम पड़ रहा था.

फ्लाइट से मतदाता को बुलवाया

वह मतदाता बैंगलोर में रह रहा था. जिसे बुलाने के लिए जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने फ्लाइट से बुलवाने का आदेश दिया. उसके बाद मतदान कर्मियों की टीम ने 18 हजार रूपए जमा कर मतदाता को बैंगलोर से भोपाल तक हवाई जहाज से बुलाया. फिर भोपाल से वह एक गाड़ी बुक करके उसे गाँव लाया गया. इतना ही नहीं 31 सहारिया मजदूर जो मध्य प्रदेश में ईंट भट्टी में काम करते हैं उन्हें बस बुक करके मतदान करने के लिए बुलवाया गया.

ललितपुर विधानसभा में 65.74 वोटिंग

वहीँ एक मतदाता की दिल्ली में चुनाव ड्यूटी लगी थी. जिसे मतदान के लिए उच्चाधिकारियों से बात करके छुट्टी दिलाई गई. इसके अलावा जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने 100 फीसदी मतदान का लक्ष्य पूरा हो सके इसके लिए सभी दफ्तरों की छुट्टी कराइ. बता दें ललितपुर विधानसभा में 65.74 वोटिंग हुई है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story