Begin typing your search above and press return to search.

Kanpur News: ससुराल आने को पत्नी नहीं थी तैयार, तो पति ने रची ऐसी साजिश, पुलिसवाले भी चकरा गये, जानिए माजरा...

Kanpur News: ससुराल आने को पत्नी नहीं थी तैयार, तो पति ने रचाया ऐसा साजिश, पुलिसवाले भी चकरा गई, जानिए माजरा...

Kanpur News: ससुराल आने को पत्नी नहीं थी तैयार, तो पति ने रची ऐसी साजिश, पुलिसवाले भी चकरा गये, जानिए माजरा...
X
By Gopal Rao

Kanpur News: कानपुर। यूपी के कानपुर में एक शख्स की पत्नी रूठ गई और मायके चली गई. पत्नी लौटने का नाम ले रही थी. ऐसे में शख्स ने ऐसी चाल चली कि पत्नी के साथ पुलिस भी हैरान रह गई. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है. मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, पति ने पत्नी को वापस बुलाने के लिए अपने साथ लूट और अपहरण की फर्जी कहानी रच डाली. इसके लिए वह गुजरात से कानपुर आया था. फर्जी कहानी को असली दिखाने के लिए के लिए उसने खुद को चोटिल कर लिया. फिर अपने हाथ-पैर बांधकर झाड़ी में लेट गया. लेकिन जब पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की तो उसकी पोल खुल गई.आरोपी पति ने कबूल किया है कि उसने ही पत्नी को घर बुलाने के लिए यह ड्रामा रचा था. उसके साथ न लूट हुई है न ही उसका अपहरण. फिलहाल, पुलिस ने अब पति के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट लिखाने के मामले में धारा 182 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है.

मीडिया खबर के मुताबिक, बीते रविवार को गुजरात में काम करने वाला ललित कुशवाहा कानपुर अपने गांव भदेवन आया था. यहां आकर उसके परिजनों ने पुलिस को सूचना दी कि जब वो अपने घर जा रहा था तो रास्ते में कार सवार कुछ बदमाशों ने उसे अगवा कर लिया और जमकर मारा पीटा. पैसे आदि लूटने के बाद हाथ-पैर बांध कर झाड़ियों में फेंक दिया.क्योंकि, ललित ने यही कहानी घरवालों को बताई थी इसलिए वो भी उसके झांसे में आ गए. परिजनों ने बताया कि खोजबीन के दौरान ललित साढ़ थाना क्षेत्र के रायपुर गांव के पास बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था.

कुछ दूरी पर उसका बैग व खाली पर्स पड़ा था. घायल हालत में उसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर बताते हुए कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया.सूचना मिलते ही ललित की पत्नी भी अस्पताल पहुंच गई. उसे लगा कि सच में पति के साथ वारदात हो गई है. हालांकि, जब पुलिस ने सीसीटीवी आदि की बारीकी से जांच की तो लूट और अपहरण की कहानी झूठी निकली.कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सीडीआर के आधार पर ललित से पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि घरेलू विवाद के चलते उसकी पत्नी मायके चली गई थी. उसको वापस बुलाने के चलते अपने साथ लूट की घटना होने की कहानी रची थी.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story