Begin typing your search above and press return to search.

Kanpur News: बेटा बना आयकर अधिकारी, ख़ुशी से घर में चल रही थी पार्टी, फिर पहुँच गई पुलिस, जाने फिर क्या हुआ

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहाँ आठ महीने से एक युवक खुद को आयकर विभाग ऑफिसर बनकर गम रहा था . जिसे पुलिस ने बुधवार रात वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है

Kanpur News: बेटा बना आयकर अधिकारी, ख़ुशी से घर में चल रही थी पार्टी, फिर पहुँच गई पुलिस, जाने फिर क्या हुआ
X
By Neha Yadav

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहाँ आठ महीने से एक युवक खुद को आयकर विभाग ऑफिसर बनकर गम रहा था . जिसे पुलिस ने बुधवार रात वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. इतना ही नहीं युवक की सच्चाई से उसके परिवार वाले भी अंजान थे.

चेकिंग के दौरान हुआ खुलासा

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला कल्याणपुर क्षेत्र का है. रावतपुर पुलिस मसवानपुर तिराहे पर बुधवार 3 अप्रैल की शाम को चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान कल्यानपुर की तरफ से एक काले रंग की सेल्टोस कार आयी. कार में नंबर प्लेट के ऊपर एक लालरंग की प्लेट में आयकर विभाग भारत सरकार लिखा हुआ था. पुलिस ने चेकिंग के लिए कार को रुकवाई और पूछताछ करने लगे. इस पर कार सवार युवक खुद को आयकर विभाग ऑफिसर बताते हुए रॉब दिखाने लगा और पुलिस वालों से बदसलूकी.

पुलिस को दिखाया फर्जी आईकार्ड

पुलिस को उसपर शक हुआ तो पुलिस ने पूछा वह किस पोस्ट पर तैनात है तो रितेश जवाब नहीं दे पाया. उसके बाद उसने पुलिस वालों को फर्जी आईकार्ड भी दिखाया. फिर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उसकी छानबीन की तो फर्जी आयकर अधिकारी होने की बात सामने आयी.

ऐसे बना फर्जी आयकर अधिकारी

पुलिस की पूछताछ में उसने अपना रितेश शर्मा बताया है. रितेश शर्मा कल्याणपुर क्षेत्र के नई बस्ती का रहने वाला है. स्नातक तक की पढ़ाई की है. उसके बाद वो एसएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. लेकिन उसमे वो सफल नहीं हो पाया. जिसके बाद वो फर्जी आयकर अधिकारी बन गया उसने फर्जी आईकार्ड बनवाया और कार में फर्जी नेम प्लेट लगवाया. पिछले आठ महीने से फर्जी आयकर अधिकारी बनकर घूम रहा था. रितेश के फर्नीचर ठेकेदार हैं. बेटे के आयकर अधिकारी बनने की खबर मिलने पर परिजन खुशियां मना रहे थे. बेटा फर्जी आयकर अधिकारी है इस बात से घर वाले भी बेखबर थे. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story