Begin typing your search above and press return to search.

Kanpur Crime News: फ्री में पिया नारियल पानी, पैसे मांगे तो दिया थर्ड डिग्री...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिसकर्मियों ने पहले फ्री में नारियल पानी पीया और जब दुकानदार पैसे मांगे तो उल्टा दुकानदार की पिटाई कर दी.

Kanpur Crime News: फ्री में पिया नारियल पानी, पैसे मांगे तो दिया थर्ड डिग्री...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
X
By Neha Yadav

Kanpur Crime News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिसकर्मियों ने पहले फ्री में नारियल पानी पीया और जब दुकानदार पैसे मांगे तो उल्टा दुकानदार की पिटाई कर दी. उस थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मामले में एसीपी ने चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की आदेश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के पूजा ढाबा के पास का है. कोयलानगर के शिवपुरम में रहने वाला चंद्र कुमार प्रजापति वहां नारियल पानी की दूकान लगाता है. वो उसी से अपना गुजारा करता है. वहीं दूकान के सामने रोज तीन सिपाही और एक महिला पुलिसकर्मी आते थे. चारों करीब दो महीने से लगातार फ्री में नारियल पानी पी रहे थे. इसी क्रम में 16 मई को करीब 1:30 बजे जब दुकानदार ट्रक से नारियल उतार था. तभी महिला पुलिसकर्मी और तीनों सिपाही आए. चारों उससे 5 नारियल और 1000 रुपए की मांग करने लगे.

युवक (दुकानदार) ने देने से मना कर दिया और और पुलिस कर्मियों की वीडियो बना ली. इससे उन्हें गुस्सा आ गया उसके बाद वह युवक को मारने लगे. पुलिस वालों बेरहमी से पिटाई की. उन्होंने युवक का मोबाइल और पर्स उसके बाद जबरदस्ती उसे वीडियो डिलीट करवाई. इतना ही नहीं उसे थप्पड़ मारते हुए गाड़ी में बैठा लिया और थाने ले गए. उसे थाने से छोड़ने के बदले में ₹2000 लिए फिर सादे पेपर मे दस्तखत करवाया.

इससे दुखी होकर मामले में दुकानदार ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. उसने बताया कि चार पुलिसकर्मियों ने उसे बुरी तरह पीटा है. इतना ही उसे धमकी दी है कि अगर वह इसकी शिकायत करता है तो उसे दुकान चलाने नही देंगे. हम लोगों का क्या है, हमारा तो इधर-उधर ट्रांसफर होता रहता है. दुकानदार ने शिकायत में कहा कि अब वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया है.

इस मामले को गंभीरता लेते हुए जांच की जा रही है. जांच एसीपी स्वरूप नगर के द्वारा की जा रही है. वहीं मामले में एसीपी शिखर ने कार्रवाई करते हुए, शुक्रवार देर रात चारों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही इनपर कानूनी कारवाई को जायेगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story