Begin typing your search above and press return to search.

Kannauj Rape Case: अखिलेश यादव के करीबी रहे सपा नेता पर नाबालिग के कपड़े उतारने का आरोप, दुष्कर्म की कोशिश भी, आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार

Kannauj Rape Case: कन्नौज जिले में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश के आरोप में सपा नेता नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया है.

Kannauj Rape Case: अखिलेश यादव के करीबी रहे सपा नेता पर नाबालिग के कपड़े उतारने का आरोप, दुष्कर्म की कोशिश भी, आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार
X

Kannauj Rape Case

By Neha Yadav

Kannauj Rape Case: कन्नौज: उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप कांड के मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान के गिरफ़्तारी के बाद एक और नेता दुष्कर्म केस के मामले में फंस गए है. कन्नौज जिले में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश के आरोप में सपा नेता नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार किया गया है.

नवाब सिंह गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक़, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है. रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. नवाब सिंह को उनके चौधरी चंदन महाविद्यालय से आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया है. नवाब सिंह, चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय के प्रबंधक है. सोमवार को नवाब सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

दरअसल, रविवार देर पुलिस हेल्पलाइन पर सूचना मिली थी जिसके आधार पर यह कार्रवाई हुई. डायल 112 पर रात करीब डेढ़ बजे नाबालिग लड़की ने कॉल कर शिकायत की थी कि उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया है. जिसके बाद फ़ौरन पुलिस बताये जगह पर पहुंची. वहां नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार कर लिया. नवाब सिंह शर्ट और अंडरवियर में थे.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद ने बताया कि 15 वर्षीय नाबालिग अपनी बुआ के साथ सपा नेता के कालेज में नौकरी मांगने पहुंची थी. पूछताछ के दौरान नाबालिग ने कहा उसकी बुआ जब बाथरूम गयी तब सपा नेता ने उसके कपडे उतार दिए और दुष्कर्म का प्रयास किया. नाबालिग का कहना है उसके साथ मारपीट भी की गयी है. नाबालिग का मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा है.

नवाब सिंह के खिलाफ 16 केस दर्ज

नवाब सिंह यादव के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. बता दें नवाब सिंह यादव के खिलाफ पहले से बलवा, लूट, मारपीट, धोखाधड़ी, अपहरण, गुंडा एक्ट, जानलेवा हमला, मारपीट को लेकर 16 अन्य केस दर्ज हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

नवाब सिंह को लेकर सपा ने क्या कहा...

इधर, नवाब सिंह यादव के गिरफ़्तारी से यूपी की राजनीती में बड़ी हलचल हुई है. सपा का कहना है कि नवाब सिंह का सपा से कोई लेना देना नहीं है. पार्टी की ओर से पत्र भी जारी किया गया है. जिसमे कहा गया है कि बाब सिंह यादव पुत्र चन्दन सिंह यादव निवासी अड़ंगापुर थाना व जनपद कन्नौज को समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है जो गलत है नबाब सिंह यादव लगभग 5 साल से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे, यहाँ तक कि नबाब सिंह यादव पार्टी के प्रारम्भिक सदस्य / सक्रिय सदस्य भी नहीं है, फिर भी आप लोगों द्वारा पार्टी की छवि को धूमिल करने हेतु एक षडयन्त्र के तहत समाजवादी पार्टी का सदस्य बताकर पार्टी को बदनाम किया जा रहा है. नबाब सिंह यादव समाजवादी पार्टी के किसी भी प्रकार के सदस्य नहीं है और न ही पार्टी के नाम से जोड़ा जाये.

भाजपा ने साधा निशाना

इसपर भाजपा के पूर्व सांसद सुब्रत पाठक ने कहा "कन्नौज में समाजवादी पार्टी के शीर्ष की पंक्ति के नेता को पुलिस ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है. बलात्कारियों की संरक्षक समाजवादी पार्टी ने अपने नेता नवाब सिंह यादव से कोई भी संबंध होने से पल्ला झाड़ लिया है वहीं अयोध्या के समाजवादी मुस्लिम कार्यकर्ता दुष्कर्म के आरोपी को बचाने के लिए उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष तक खुलेआम मोर्चा सम्भाले हुए हैं. इससे साफ़ है कि यदि मुस्लिम व्यक्ति संगीन से संगीन भी अपराध करेगा तो समाजवादी पार्टी उसके पक्ष में हर स्तर तक खड़ी रहेगी यह बेहद ही घृणित और अक्षम्य है, अखिलेश जी को शर्म आनी चाहिए.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story