Begin typing your search above and press return to search.

Kannauj News: घरों पर टूटकर गिरी हाईटेंशन तार, 15 मिनट तक दौड़ता रहा करंट, 38 झुलसे, 7 की हालत गंभीर

Kannauj News:

Kannauj News: घरों पर टूटकर गिरी हाईटेंशन तार, 15 मिनट तक दौड़ता रहा करंट, 38 झुलसे, 7 की हालत गंभीर
X
By Neha Yadav

Kannauj News: कन्नौज: उत्तरप्रदेश के कन्नौज से बड़ी खबर सामने आ रही है. बुधवार शाम गुरसहायगंज कस्बे में शाम हाईटेंशन लाइन टूटकर कई घरों पर गिर गई. करीब 15 मिनट तक घर में करंट दौड़ता रहा. इस हादसे में 30 से ज्यादा लोग झुलस गए.

सात घरों पर गिरी हाईटेंशन तार

जानकारी के मुताबि, घटना जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सीमांत नगर मोहल्ले की है. बुधवार की शाम तेज बारिश और हवा के बाद घरों के ऊपर से गुजरी हाई टेंशन बिजली लाइन का तार अचानक टूट कर गिर गया. दीवारें गीली और छतों में पानी भरे होने की वजह से सात लोगों की घरों में करंट दौड़ गया. घरों में मौजूद सभी लोग करंट की चपेट में आ गए. लोग चीखने लगे. चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे लेकिन मदद करने में असमर्थ थे.

30 से ज्यादा लोग झुलसे

इसकी जानकारी बिजली विभाग को दी गयी. जिसके बाद बिजली सप्लाई बंद कराया गया. इस घटना में 38 से लोग झुलस गए. जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल है. सात लोगों की हालत गंभीर है. तीन गंभीर घायलों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. बताया जा रहा है. घायलों में एक ही परिवार के 20 सदस्य शामिल है. घटना से इलाके में दहशत का मौहल है.

स्थानीय लोगो का आरोप है हाई टेंशन लाइन काफी पुरानी और जर्जर हो चुकी है. इसकी कई बार शिकायत भी की गयी है. लेकिन बिजली विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया गया. वहीं विद्युत वितरण खंड छिबरामऊ के अधिशासी अभियंता का कहना है यहाँ पहले से बिजली लाइन निकली हुई है, लोगों ने इसके नीचे घर बना लिया है. फिलहाल एसडीओ को जांच के आदेश दिए गए हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story