Begin typing your search above and press return to search.

Kairana Lok Sabha Seat: कैराना में वोटिंग के दौरान मुस्लिम महिलाओं से अभद्रता, बुर्का उतरवाया, मतदान करने से रोका, सपा ने विपक्ष पर लगाए कई आरोप

Kairana Lok Sabha Seat: सपा ने भाजपा के खिलाफ मतदान को प्रभवित किये जाने के आरोप लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से से शिकायत की है.

Kairana Lok Sabha Seat: कैराना में वोटिंग के दौरान मुस्लिम महिलाओं से अभद्रता, बुर्का उतरवाया, मतदान करने से रोका, सपा ने विपक्ष पर लगाए कई आरोप
X
By Neha Yadav

Kairana Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. पहले चरण में देश के 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इस बीच उत्तरप्रदेश के 8 लोकसभा सीटों पीलीभीत, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद और रामपुर पर चुनाव चर्चा का विषय बनी हुई है. सपा ने भाजपा के खिलाफ मतदान को प्रभवित किये जाने के आरोप लगाए हैं. इस मामले में उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

जानकारी के मुताबिक़, समाजवादी पार्टी ने कैराना सीट से जबरन मतदान की गति को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो कैराना नगर इस्लामिया इंटर कॉलेज मतदान केंद्र का है. जहाँ मुस्लिम महिलाएं वोट देने पहुंची तो उनका बुरका उठाने को कहा गया. वहीँ कैराना लोकसभा में थाना भवन के ग्राम मसावी के बूथ संख्या 172 पर कई मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब है. बूथ संख्या 148 पर ईवीएम मशीन खराब होने की खबर सामने आयी है.

इधर सपा ने रामपुर लोकसभा क्षेत्र के अलग - अलग मतदान केंद्र पर भाजपा समर्थकों द्वारा बूथ पर कब्ज़ा करने और सपा के वोटरों को भगाये जाने, साथ ही पुलिस द्वारा जबरन मतदाताओं को वोट डाले जाने से रोकने का आरोप लगाए हैं. बताया जा रहा है अधिकारी मतदाताओं को भ्रमित करके बिना मतदान कराए वापस भेज रहें हैं.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story