Begin typing your search above and press return to search.

Jammu Akhnoor Bus Accident: ड्राइवर की एक गलती ने ले ली 22 की जान, जम्मू सड़क हादसे में अलीगढ़ के 12, तो हाथरस के आठ लोगों की मौत

Jammu Akhnoor Bus Accident: जम्मू के अखनूर में कल ड्राइवर की एक छोटी से भूल से बड़ा हादसा हो गया. जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 80 यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में यूपी के 22 लोगों की जान चली गई.

Jammu Akhnoor Bus Accident: ड्राइवर की एक गलती ने ले ली 22 की जान, जम्मू सड़क हादसे में अलीगढ़ के 12, तो हाथरस के आठ लोगों की मौत
X

Jammu Akhnoor Bus Accident

By Neha Yadav

Jammu Akhnoor Bus Accident: जम्मू के अखनूर में कल ड्राइवर की एक छोटी से भूल से बड़ा हादसा हो गया. जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 80 यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई. हादसे में यूपी के 22 लोगों की जान चली गई. मृतकों में अलीगढ़ के 12 लोग और हाथरस के आठ लोग हैं.

गुरुवार को हुआ हादसा

दरअसल, यह हादसा जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग (144ए) पर अखनूर के टूंगी मोड़ क्षेत्र में हुआ. गुरुवार को यूपी के हाथरस की एक यात्री बस 28 मई को अलीगढ़ से निकली थी. उसके बाद हरियाणा के कुरुक्षेत्र से श्रद्धालुओं को रियासी जिले के पौनी शिवखोरी धाम लेकर जा रही थी. बस में लगभग 80 यात्री सवार थे. जिसमे हाथरस के कुल 27 लोग सवार थे. बाकी अन्य जिलों के थे.

खाई में गिरी बस, 22 की मौत

30 मई गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे टूंगी मोड़ क्षेत्र में बस ड्राइवर को झपकी आ गयी और बस 150 फुट गहरी खाई में गिर गई. घटना की सूचना मिलने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. और सभी को बाहर निकाला गया. इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गयी. 40 से ज्यादा लोग लोग घायल हो गए. घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में भर्ती कराया गया. जिनका इलाज जारी है.

हादसे में अलीगढ के 12 लोगों की गयी जान

मृतक हाथरस और अलीगढ के रहने वाले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा अलीगढ के हैं. हादसे में अलीगढ के 12 लोगों की मौत गयी. इनमे से इगलास कस्बे के नाया गाँव के 11 श्रद्धालु हादसे में मारे गए हैं. एक साथ गाँव में 10 की मौत से मातम छाया हुआ है. जबकि 15 घायल है. जिनका जम्मू अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों की पहचान लक्ष्मण प्रसाद, रूद्र पुत्र लक्ष्मण प्रसाद, अनामिका पत्नी लक्ष्मण प्रसाद, नैना पुत्री लक्ष्मण प्रसाद, सीमा पत्नी समरजीत , समरजीत पति सीमा, संजय पुत्र सुंदर सिंह, सुरेश पौत्र तनुज, तनुज पुत्र संजय,सोनू के रूप में हुई है.

हाथरस के आठ लोगों की मौत

वहीं, जम्मू हादसे में यूपी के हाथरस जिले के आठ लोग मारे गए हैं. इनमें नगला उदय सिंह गांव के 4 लोग है और 4 गांव मझोला के रहने वाले हैं. जिसमे बच्चे और महिला भी शामिल है. हादसे में मझोला निवासी रनवीर सिंह (45), रेनू (33), प्राची (8), राहुल (35) और नगला उदय सिंह निवासी धर्मवती (50), वीरपाल (60), राहुल (35), यश (11), रज्जो (60) की मौत हुई है.

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

जम्मू में बस के दुर्घटना पर उत्तरप्रदेश सरकार ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा "जम्मू-कश्मीर में एक दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. इस दुर्घटना में अपने आत्मीय जनों को खोने वाले शोक संतप्त लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. " साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों के उचित निर्देश व्र 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक मुआवजे की घोषणा की है.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story