Begin typing your search above and press return to search.

IPS Prem Prakash: BJP में शामिल हुए मायावती के करीबी रिटायर्ड आईपीएस प्रेम प्रकाश, इनके नाम से ही कांपते थे अपराधी

IPS Prem Prakash: सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती(Mayawati) के करीबी पूर्व आईपीएस अफसर प्रेम प्रकाश(Former IPS Prem Prakash) भाजपा में शामिल होने वाले हैं.

IPS Prem Prakash: BJP में शामिल हुए मायावती के करीबी रिटायर्ड आईपीएस प्रेम प्रकाश, इनके नाम से ही कांपते थे अपराधी
X
By Neha Yadav

IPS Prem Prakash: लोकसभा चुनाव 2024(lok sabha election 2024) के बीच उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को बड़ा झटका लगा है. बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती(Mayawati) के करीबी पूर्व आईपीएस अफसर प्रेम प्रकाश(Former IPS Prem Prakash) भाजपा में शामिल हो गए हैं.पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश की गिनती तेज तर्रार अफसरों में होती है. अपने कार्यकाल में इन्होने एनकाउंटर में 67 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

भाजपा में शामिल हुये प्रेम प्रकाश

जानकारी के मुताबिक़, मंगलवार को प्रेम प्रकाश ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी(Bhupendra Singh Chaudhary) ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई. इस अवसर पर प्रेम प्रकाश ने कहा कि जब सपा सरकार थी तो पुलिस पर माफिया के केस खत्म करने का बहुत दबाव रहता था. और बसपा सरकार में नौकरशाह चल रहा था.

कौन है प्रेम प्रकाश

भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर्ड अधिकारी प्रेम प्रकाश की अलग ही पहचान है. इनके नाम से अपराधी क्या पुलिसकर्मी भी थड़थड़ाते थे. प्रेम प्रकाश 1993 बैच के अफसर थे. प्रेम प्रकाश दिल्ली के रहने वाले हैं. बारहवीं के बाद उन्होंने बीटेक किया था. उसके बाद पुलिस मैनेजमेंट में भी एमडी का कोर्स किया.

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट थे प्रेम प्रकाश

बात दें कानपुर में एडीजी रहते हुए एनकाउंटर में 67 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनके कार्यकाल के दौरान इन्हे एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता था. जब प्रेम प्रकाश कानपुर में एडीजी थे तब इनके दर से अपराधी शहर छोड़कर जाने को मजबूर हो गए थे.

प्रेम प्रकाश को मिली थी मुख्तार की जिम्मेदारी

इतना ही नहीं तीन साल पहले माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी प्रेम प्रकाश को सौपी गयी थी. उस दौरान प्रेम प्रकाश प्रयागराज जोन में एडीजी के पद पर तैनात थे.

कई पुरस्कार से हो चुके हैं सम्मानित

12 जुलाई 2009 को राजधानी लखनऊ में DIG/SSP का चार्ज संभाला था. इसके अलावा प्रेम प्रकाश ने आगरा, मुरादाबाद, एनसीआर समेत कई जिलों में अपनी सेवा दी है. कार्यकाल के दौरान इन्हे डीजी कमेंडेशन डिस्क सिल्वर, डीजी कमेंडेशन डिस्क गोल्ड, डीजी कमेंडेशन डिस्क प्लैटिनम जैसे कई पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. प्रेम प्रकाश बीते एक साल पहले ही रिटायर हुए हैं. और अब वो भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं .

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story