Begin typing your search above and press return to search.

Indradev Maharaj News: राम देशी दारू पीता, सीता बीड़ी...ये क्या बोले गए इंद्रदेव महाराज, भड़के भक्त

Indradev Maharaj News:

Indradev Maharaj News: राम देशी दारू पीता, सीता बीड़ी...ये क्या बोले गए इंद्रदेव महाराज, भड़के भक्त
X

Indradev Maharaj News

By Neha Yadav

मथुरा: बीते कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के सीहोर के कुबरेश्वरधाम के अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अपने कथा के दौरान राधा रानी के टिपण्णी को लेकर विवादों में आ गए थे. वहीँ,अब संत इन्द्रदेव महाराज के टिपण्णी से विवाद छिड़ गया है.

इंद्रदेव महाराज का वीडियो वायरल

दरअसल, श्री राधा किशोरी धाम आश्रम के महंत महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव महाराज रामलीला में माता सीता और भगवान राम का किरदार निभाने वाले लोगों को लेकर आपत्तिजनक टिपण्णी की है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इंद्रदेव महाराज ने कहा रामलीला में जो राम बनता वो ज्यादातर देसी दारू पीता. मंच के पीछे सिगरेट पीते है. जो सीता बनता (साड़ी पहनकर) वो बीड़ी पीता.

बोले सीता का ब्लाउज खोल के देखो

जो रावण कुम्भकरण बनता पत्ता खेलते मंच के पीछे. सीता के ब्लाउज खोलकर देख ले, ये सीता नहीं है, पूरा कुंभकरण है. वो तो भला हो कि टाइट ब्लाउज है, वरना संतरे सब नीचे गिर जाएं. माता सीता और राम का किरदार निभाने वाले कलाकारों को लेकर दिए गए इस बयान के बाद से लोगों में काफी गुस्सा है.

इंद्रदेव महाराज ने मांगी माफ़ी

बताया जा रहा है ये वीडियो एक साल पुराना है. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के वक्त व्यास पीठ से ये बात कही थी. जिसकी वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद जब इंद्रदेव महाराज का विरोध किया गया तो उन्होंने माफ़ी मांगी है. शुक्रवार को इंद्रदेव महाराज ने माफ़ी मांगते हुए कहा मैंने जो बयान दिया उसकी भावना कुछ और थी. मेरा अर्थ केवल किरदार से था जो मच के पीछे गलत काम करते है. मैंने बचपन में देखा है. मेरा इरादा किसी भी भगवान या किसी भी व्यक्ति की आस्था को ठेस पहुंचाना नहीं था. मेरे बयान से लोगों के आस्था को ठेस पहुंची है उसके लिए मैं माफी मांगता हूँ.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story