Begin typing your search above and press return to search.

Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ में 6 आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर 1 लाख का इनाम

Hathras Stampede Case: Hathras Stampede Case: हाथरस में हुए भगदड़ मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Hathras Stampede Case: हाथरस भगदड़ में 6 आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर 1 लाख का इनाम
X
By Ragib Asim

Hathras Stampede Case: हाथरस में हुए भगदड़ मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अलीगढ़ आईजी शलभ माथुर ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार सभी सदस्य आयोजन समिति के हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी सेवादार मथुकर पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

बिना परमिशन के हुआ था आयोजन

आईजी शलभ माथुर ने बताया कि सत्संग की परमिशन बाबा के नाम पर नहीं ली गई थी और आयोजकों ने भीड़ को रोक दिया, जिससे यह हादसा हुआ। उन्होंने कहा, "हम 'भोले बाबा' के आपराधिक इतिहास की जानकारी ले रहे हैं। उनके नाम पर कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी।"

विवादास्पद उपदेशक भोले बाबा पर केंद्रित

भगदड़ के बाद विवादास्पद उपदेशक भोले बाबा चर्चा में हैं। मंगलवार को पुलरई गांव में उनके सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी। भोले बाबा ने बुधवार को घटना पर शोक व्यक्त किया और दावा किया कि उनके सत्संग छोड़ने के बाद असामाजिक तत्वों की वजह से भगदड़ हुई। उनके वकील ए. पी. सिंह ने कहा कि वे राज्य प्रशासन और पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं और पूरे मामले की जांच की मांग की है। बाबा नारायण हरि को साकार विश्व हरि भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story