Begin typing your search above and press return to search.

Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा से हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश, सभी जिलों में पेट्रोलिंग के आदेश, मस्जिदों के बाहर पुलिस बल तैनात

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्‍द्वानी में अवैध मदरसा और मजार हटाने से हुई हिंसा के बाद अब उत्तरप्रदेश में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है. यूपी में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

Haldwani Violence: हल्‍द्वानी हिंसा से हाई अलर्ट पर उत्तर प्रदेश, सभी जिलों में पेट्रोलिंग के आदेश, मस्जिदों के बाहर पुलिस बल तैनात
X
By Neha Yadav

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्‍द्वानी में अवैध मदरसा और मजार हटाने से हुई हिंसा के बाद अब उत्तरप्रदेश में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है. यूपी में सतर्कता बढ़ा दी गई है. आज जुमे की नमाज को देखते हुए उत्तरप्रदेश में भी दंगा भड़कने की आशंका है. ऐसे में सभी जिलों में डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है.

उत्तराखंड से सटे इलाकों में पेट्रोलिंग

जानकारी के मुताबिक़, उत्तराखंड से सटे जिले करीबी जिलों में पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है. डीजीपी प्रशांत कुमार का कहना है उत्तराखंड के करीबी जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पेट्रोलिंग का आदेश दिया गया है. ताकि किसी तरह की हिंसा न हो. जैसा कि आज शुक्रवार है जुमे की नमाज पढ़ी जायेगी है. ऐसे में गोरखपुर, लखनऊ, आगरा, कानपुर बरेली समेत अनेक जिलों में मस्जिदों के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं. वहीँ, सोशल मिडिया पर भी नजर रखी जा रही है. ताकि किसी तरह की आपत्तीजनक पोस्ट या अफवाह न फैलाई जाए. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

क्या है मामला

बनभूलपुरा इलाके में एक अवैध मदरसा और एक मजार था. जिसका मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश की सरकारी जमीनों पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद से ही प्रदेश में ऐसे अवैध अतिक्रमणों को गिराने की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिका बगीचे में बने अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने की कार्रवाई की गई. इसके बाद से हल्‍द्वानी में हिंसा का माहौल बना हुआ है. अब तक इस हिंसा में 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. जिसे देखते हुए हल्द्वानी में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया. साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दिया गया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story