Begin typing your search above and press return to search.

Govt Employee News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, सरकार ने इस माह का वेतन रोका, जानें क्या है वजह

Govt Employee News: सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की सैलरी रोक दी गयी है.

Govt Employee News: सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, सरकार ने इस माह का वेतन रोका, जानें क्या है वजह
X
By Neha Yadav

Govt Employee News: सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बुरी खबर है. उत्‍तर प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की सैलरी रोक दी गयी है. योगी सरकार ने 39 हजार कर्मचारियों की सितंबर महीने की सैलरी रोकने का फैसला लिया है.

जानकारी के मुताबिक़, यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी 90 विभागों के कर्मचारियों को अपने संपत्ति का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने का आदेश दिया था. जिनमे से इन 39 हजार सरकारी कर्मचारियों ने अब तक अपनी चल-अचल संपत्ति की जानकारी नहीं दी है.

अतिरिक्त मौका दिया जाने के बावजूद इन कर्मचारियों ने पोर्टल पर अपनी संपत्ति का ब्यौरा अपलोड नहीं किया. इन्हे 30 सितंबर तक का समय दिया गया था. इन्हे चेतावनी दी गयी थी कि 30 सितंबर तक अगर संपत्ति की जानकारी नहीं दी तो वेतन रोक दिया जाएगा.

बता दें, यूपी में 8 लाख 27 हजार 583 सरकारी कर्मचारी है. जिसमे से लाख 88 हजार 506 कर्मचारियों ने ही प्रॉपर्टी डिटेल सौंपी है. कृषि विभाग के 99 फीसदी, पंचायती राज, आयुष और शिक्षा विभाग के भी 95 फीसद कर्मचारियों ने संपत्ति की डिटेल जमा कर दी है. जबकि 39 हजार सरकारी कर्मचारियों ने नहीं दी है. टेक्‍सटाइल, सैनिक कल्‍याण, ऊर्जा, खेल, कृषि, महिला कल्‍याण, बेसिक शिक्षा, उच्‍च शिक्षा, चिकित्‍सा, राजस्‍व और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से ब्यौरा माँगा गया है. अब तक योगी सरकार ने कई बार डेटलाइन बढ़ाई है. पिछले साल अगस्त, दिसंबर इस साल जून और अगस्त के बाद सितम्बर तक मौका दिया गया.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story