Begin typing your search above and press return to search.

Gorakhpur Viral Order: गोरखपुर: ARO का अजीबो-गरीब आर्डर, सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को सुबह 4 बजे जगाने के लिए लगा दी 5 लेखपालों की ड्यूटी

Gorakhpur Viral Order:उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहाँ सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को सुबह जगाने के लिए लेखपालों की ड्यूटी लगाई गयी है. सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जारी आदेश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Gorakhpur Viral Order: गोरखपुर: ARO का अजीबो-गरीब आर्डर, सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को सुबह 4 बजे जगाने के लिए लगा दी 5 लेखपालों की ड्यूटी
X
By Neha Yadav

Gorakhpur Viral Order: गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहाँ सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को सुबह जगाने के लिए लेखपालों की ड्यूटी लगाई गयी है. सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जारी आदेश सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

देखें आदेश...





सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को जगाने के लिए आदेश जारी

जानकारी के मुताबिक़, वायरल आदेश पत्र गोरखपुर ग्रामीण व‍िधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सह एसडीएम अम‍ित जायसवाल द्वारा जारी किया गया है. जिसमे आदेश 28 मई को जारी हुआ था. आदेश सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को सुबह जगाने के लिए जारी किया गया था. इतना ही नहीं उन्हें जगाने के लिए लेखपालों की ड्यूटी लगाई गयी थी. जिसके बाद लेखपालों ने खूब व‍िरोध किया.

पांच लेखपालों की लगी ड्यूटी

आदेश में लिखा हुआ है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को समयबद्ध एवं सकल सम्पन्न कराने हेतू 323-गोरखपुर ग्रामीण विधान सभा में लगे सेक्टर मजिस्ट्रे को सुबह 4 बजे जगाने निम्न कर्मचारी की ड्यटी लगायी जाती है. उसके बाद पांच लेखपालों के नाम लिखे हुए हैं. सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को जगाने के एसडीएम अम‍ित जायसवाल ने लेखपाल विकास गुप्ता, रजत वर्मा, दिवाकर मद्धेशिया, रितेश पाल और राजीव बघेल की ड्यूटी लगा दी.

लेखपालों ने नाराजगी जताई

इस आदेश को तत्काल प्रभाव से जारी करते हुए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने इसे वाट्सग्रुप पर भेज दिया. जिसके बाद लेखपालों ने इसपर नाराजगी जताई है .बाद में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने आदेश को ग्रुप से डिलीट कर दिया. लेखपालों ने कहा सेक्‍टर मज‍िस्‍ट्रेट को जगाने की ड्यूटी कोई नहीं करेगा. ऐसा पहली बार हुआ है मज‍िस्‍ट्रेट को जगाने के लिए लेखपालों कली ड्यूटी लगाई गयी हो.

सोशल मीडिया पर वायरल

अब ये आदेश सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. लोग जिला प्रशासन को जमकर ट्रोल कर रहे है. एक यूज़र ने "मजिस्ट्रेट साहब कोई कुंभकरण तो नहीं है जिनको जगाने के लिए ड्यूटी लगाई जाए" . दूसरे यूज़र ने लिखा "फ्रेश कराने के लिए भी पांच छः लोगो को लगा देते गजब ही चल रहा है मतलब कुछ भी" एक ने लिखा "इनको स्वामी विवेकानंद जागरूकता अवार्ड दिलाइए" .


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story