Begin typing your search above and press return to search.

Ghaziabad News Hindi: Ghaziabad में आबकारी विभाग की तरफ से 8 करोड़ की शराब पर चलाया बुलडोजर

Ghaziabad News Hindi: गाजियाबाद के मोरटा इलाके में आबकारी विभाग ने 8 करोड़ की शराब पर जेसीबी चला दिया।

Ghaziabad News Hindi: Ghaziabad में आबकारी विभाग की तरफ से 8 करोड़ की शराब पर चलाया बुलडोजर
X
By Npg

Ghaziabad News Hindi: फिल्मी अंदाज में गाजियाबाद में शराब की बोतलों पर बुलडोजर चला. बुलडोजर चलाकर शराब की बोतलों को नष्ट कराया गया. गाजियाबाद के मोरटा स्थित शराब के वेयरहाउस में भारी मात्रा में शराब एक्सपायर हो चुकी थी. एक्सपायर हो चुकी शराब को नष्ट करने के लिए आबकारी विभाग ने बुलडोजर चलाकर शराब को नष्ट करने की कार्रवाई की.

शराब एक्सपायर होने के बाद बाजार में नहीं बेची जा सकती है. ऐसे में आबकारी विभाग के समक्ष एक ही विकल्प है कि शराब को नष्ट कराया जा सके. इससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि शराब की बिक्री ना हो सके. शराब की बोतलों की संख्या काफी अधिक थी. इसके चलते बुलडोजर को शराब की बोतलों को नष्ट करने में तकरीबन 3 घंटे से ज्यादा का वक्त लगा. एक तरफ शराब की बोतलों को बुलडोजर से नष्ट कराया गया तो वहीं दूसरी तरफ इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो ग्राफी भी कराई गई.

बरामदगाजियाबाद की आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक, शराब एक्सपायर हो चुकी है. इसके चलते शराब को नष्ट करना आवश्यक था. पिछले वर्ष शराब एक्सपायर हो गई थी. वैधता समाप्त हो चुकी शराब की बाजार में बिक्री ना हो सके इसी को देखते हुए आबकारी विभाग द्वारा शराब को बुलडोजर के माध्यम से नष्ट कराया गया है.

ब्रीजर, रम, व्हिस्की समेत विभिन्न प्रकार की शराब को नष्ट कराया गया है. तकरीबन 7000 शराब की पेटियां नष्ट कराई गई हैं.बाजार में इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपए आंकी की गई है. वेयरहाउस से स्टॉक को निकलवा कर नष्ट करने की कार्रवाई की गई.

Next Story