Begin typing your search above and press return to search.

Former IAS Navneet Sehgal: पूर्व IAS नवनीत सहगल बने प्रसार भारती बोर्ड के चेयरमैन, तीन साल का होगा कार्यकाल

Former IAS Navneet Sehgal: भारत सरकार ने यूपी के पूर्व वरिष्ठ आईएएस नवनीत सहगल (IAS Navneet Sehgal) को बड़ी जिम्मेदारी दी है. पूर्व आईएएस नवनीत सहगल को प्रसार भारती बोर्ड के चेयरमैन बनाए गए है.

Former IAS Navneet Sehgal: पूर्व IAS नवनीत सहगल बने प्रसार भारती बोर्ड के चेयरमैन, तीन साल का होगा कार्यकाल
X
By Neha Yadav

Former IAS Navneet Sehgal: भारत सरकार ने यूपी के पूर्व वरिष्ठ आईएएस नवनीत सहगल (IAS Navneet Sehgal) को बड़ी जिम्मेदारी दी है. पूर्व आईएएस नवनीत सहगल को प्रसार भारती बोर्ड के चेयरमैन बनाए गए है. सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने इसका आदेश जारी किया है. नवनीत सहगल को तीन वर्षों की तैनाती दी है.


नवनीत सहगल 1988 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. करीब 35 सालों की सेवा के बाद फरवरी 2020 में अपना कार्यकाल पूरा किया. सहगल जुलाई 2023 पिछले साल ही रिटायर हुए थे. अपने कार्यकाल के दौरान कई सरकारों के साथ काम किया. उत्तर प्रदेश की बसपा, सपा और बीजेपी सरकार में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है .

जानिये कौन है आईएएस नवनीत सहगल

रिटायर्ड आईएएस नवनीत सहगल यूपी के चर्चित अधिकारी रहे हैं. साल 1963 में पंजाब के फरीदकोट में नवनीत सहगल का जन्म हुआ. नवनीत सहगल ने अपनी शुरुआती शिक्षा हरियाणा में पूरी की. भिवानी में रहकर इंटरमीडियट परीक्षा उत्तीर्ण की. 19 साल की उम्र में बीकॉम पास किया. इसके बाद उन्होंने 1986 में चार्टेड एकाउंटेंटशिप (CA) कोर्स पूरा किया। सीए करने के बाद नवनीत सहगल ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा की तैयारी शुरू की.

साल 1988 में पहली ही कोशिश में नवनीत सिविल सेवा चयनित हो गए. और साल 1990 में एटा में इनकी पहली पोस्टिंग हुई. इसके बाद देहरादून में एसडीएम, हरिद्वार डेवलेपमेंट अथारिटी में उपाध्यक्ष, यूपी फाइनेंशियल कार्पोरेशन में महाप्रबंधक, जौनपुर जिलाधिकारी, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव समेत कई पद पर तैनात रहे. साल 2020 में उनका कार्यकाल पूरा हुआ और जुलाई 2023 पिछले साल ही रिटायर हो गए.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story