Begin typing your search above and press return to search.

Fatehpur Snake Bite Case: युवक की जान का दुश्मन बना सांप! 40 दिनों में 7वीं बार डसा, नौवीं बार में होगी मौत... CMO ने दिया ये आदेश

Fatehpur Snake Bite Case: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक युवक को 40 दिन के भीतर सांप ने सात बार काटा. लेकिन पहले छठवीं बार तो सांप के काटने से युवक को कुछ नहीं हुआ पर सातवीं बार में उसकी हालत गंभीर हो गयी है.

Fatehpur Snake Bite Case: युवक की जान का दुश्मन बना सांप! 40 दिनों में 7वीं बार डसा, नौवीं बार में होगी मौत... CMO ने दिया ये आदेश
X
By Neha Yadav

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक युवक को 40 दिन के भीतर सांप ने सात बार काटा. पहले छठवीं बार तो सांप के काटने से युवक को कुछ नहीं हुआ पर सातवीं बार में उसकी हालत गंभीर हो गयी है. उसे आईसीयू में भर्ती करवाया गया है. वही, इस घटना से जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. सीएमओ(CMO) ने जांच के आदेश दिए है.

40 दिन में सात बार सांप ने काटा

जानकारी के मुताबिक़, यह हैरान कर देने वाली घटना मलवा थाना क्षेत्र की है. पीड़ित 24 वर्षीय विकास द्विवेदी सौरा गांव का रहने वाला है. उसके पिता का नाम पिता सुरेंद्र और ममता द्विवेदी है. विकास द्विवेदी यह सांप के काटने की समस्या से जूझ रहा है. दरअसल, विकास द्विवेदी को बार बार सांप काटकर चला जाता है. 40 दिन के भीतर उसे 7 बार काटा है. उसे गुरूवार को फिर सांप ने काटा है. जिसके बाद युवक को एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर के मुताबिक अभी युवक की हालत चिंताजनक है.

पहले ही होता है आभास

यह मामला बेहद ही रहस्यमय है. इससे डॉक्टर भी हैरान है. विकास को सांप के काटने के पहले ही आभास हो जाता है. सांप काटने के चार घंटे पहले से उसकी दाहिनी आंख फड़फड़ाने लगती है. इससे बचने के लिए अपने रिश्तेदारों के यहाँ रहने लगता है. फिर भी सांप उसका पीछा नहीं छोड़ता है.उसे शनिवार और रविवार के दिन ही सांप काटता है. लेकिन 7 वी बार गुरुवार शाम को ही काट लिया. उसने बताया वो गुरुवार को बुआ के साथ बैठा हुआ. सभी लोग वहां मौजूद थे. फिर भी सांप आ गया.

सपने में सांप ने दी चेतावनी

विकास का कहना है उसे सांप के सपने में भी आते है. इस बार भी वो काटने के बाद सपने में आया था. सांप उससे कहा कि मैं तुझे नौ बार काटूंगा, आठवीं बार तक तो तू बच जाएगा. लेकिन आखरी बार नहीं बचेगा. इसके बाद से परिवार में दहशत का माहौल है. विकास का परिवार सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है. इसके लिए डीएम के पास मदद के लिए आवेदन किया.

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश

वही, यह मामला अब जिला प्रशासन तक पहुंच गया है. सीएमओ डॉक्टर राजीव नयन ने मामले में जांच के आदेश दिए है.उसके लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. टीम 48 घंटे के अंदर जांच कर अपनी रिपोर्ट सौपेंगी. इसमें डिप्टी सीएमओ डॉ. राजेंद्र, एडिशनल सीएमओ डॉ. इश्तियाक अहमद और वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. एनके सक्सेना शामिल हैं. सीएमओ डॉक्टर राजीव नयन का कहना है इस घटना में बारीकी से तथ्यों की जांच की जायेगी. युवक के परिजन सांप काटने पर उसे एक ही प्राइवेट अस्पताल में जाते हैं. ऐसे में अस्पताल में इलाज के तरीके ,दवा, युवक के शरीर में सांप के काटने के निशान आदि की जाँच होगी.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story