Begin typing your search above and press return to search.

Etah News: एटा में युवक ने डाला 8 बार वोट, वीडियो वायरल होने पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, पूरी पोलिंग टीम हुई सस्पेंड

Etah News: एक युवक ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में आठ बार वोट डाला. इस मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Etah News: एटा में युवक ने डाला 8 बार वोट, वीडियो वायरल होने पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, पूरी पोलिंग टीम हुई सस्पेंड
X
By Neha Yadav

Etah News: लोकसभा चुनाव के बीच रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ जिससे सियासी हलचल मच गई. वीडियो में एक युवक ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में आठ बार वोट डाला. इस मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही भारत निर्वाचन आयोग ने पूरे भारत निर्वाचन आयोपोलिंग बूथ को सस्पेंड कर दिया है.

युवक ने आठ बार डाला वोट

जानकारी के मुताबिक रविवार को समाजवादी पार्टी, कांग्रेस समेत कई पार्टी के नेता ने एक वीडियो शेयर किया इस वीडियो में एक युवक लगातार आठ बार वोट डालता नजर आ रहा है. युवक ने आठ बार भाजपा के उम्मीदवार मुकेश राजपूत को वोट डाला. साथ ही वो वीडियो भी बनाता है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इस वीडियो को एक्स पर शेयर करते हुए लिखा "अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है."

पोलिंग टीम सस्पेंड

वीडियो वायरल होने के बाद मामला चुनाव आयोग के संज्ञान में आया. जिसके बाद आयोग ने जांच के निर्देश दिए .मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि यह मामला एटा जिले केअलीगंज विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक पाठशाला खिरिया पमारान के बूथ संख्या-43 का है. युवक की पहचान खिरिया पमारान गांव के रहने वाले राजन सिंह के रूप में हुई है. उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीँ इस मामले में चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारी समेत पुरे टीम को निलंबित करने और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story