Begin typing your search above and press return to search.

Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम देवबंद में अब महिलाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश, जारी हुआ नया फतवा

Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम देवबंद(Darul Uloom Deoband) ने बड़ा फैसला लिया है. दारुल उलूम में महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. अब से दारुल उलूम में महिलाओं नहीं आ सकेंगी

Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम देवबंद में अब महिलाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश, जारी हुआ नया फतवा
X
By Neha Yadav

Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम देवबंद(Darul Uloom Deoband) ने बड़ा फैसला लिया है. दारुल उलूम में महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. अब से दारुल उलूम में महिलाओं नहीं आ सकेंगी. संस्था के इस फैसले का कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया है.

जानकारी के मुताबिक संस्था के प्रबंधन में का कहना Darul Uloom Deoband: दारुल उलूम देवबंद में अब महिलाओं को नहीं मिलेगा प्रवेश, जारी हुआ नया फतवाहै कि यहाँ लाइब्रेरी और इमारत की सुंदरता देखने के लिए महिलाएं और युवतियां आती थी. जो यहां पर आकर रील बनाती थीं. जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी. मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर देश भर से इसकी शिकायत आ रही थी. जिसकी वजह से मुल्क में छवि खराब हो रही थी.

यह एक तालीमगाह है और किसी भी तालीमगाह में इस तरह के काम सही नहीं होता है. यहाँ कई बच्चे पढ़ते हैं. इससे बच्चों की की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी. ऐसे में महिलाओं की प्रवेश पर रोक लगाये जाने का फैसला लिया गया है. इसके तहत संस्था के अंदर निर्माणाधीन लाइब्रेरी और एशिया की प्रसिद्ध मस्जिद रशीदिया में भी महिलाएं नहीं जा सकेंगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story