Begin typing your search above and press return to search.

Constable Objectionable Status: यूपी पुलिस कांस्टेबल ने मुख्तार की मौत पर लगाया आपत्तिजनक स्टेटस, समर्थन में लिखा ‘अलविदा शेर-ऐ-पूर्वांचल’

Constable Objectionable Status: यूपी पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने मुख्तार के समर्थन में व्हाट्सएप पर आपतत्तिजनक स्टेटस लगाया. जिसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Constable Objectionable Status: यूपी पुलिस कांस्टेबल ने मुख्तार की मौत पर लगाया आपत्तिजनक स्टेटस, समर्थन में लिखा ‘अलविदा शेर-ऐ-पूर्वांचल’
X
By Neha Yadav

Constable Objectionable Status: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी का निधन हो गया है. मुख्तार की मौत के बाद उसके समर्थक जनाजे से लेकर अंतिम संस्कार तक हंगामा करते नजर आये. इन्हीं में से यूपी पुलिस के एक कॉन्स्टेबल ने मुख्तार के समर्थन में व्हाट्सएप पर आपतत्तिजनक स्टेटस लगाया. जिसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कांस्टेबल ने मुख्तार के समर्थन में लगाया स्टेट्स

जानकारी के मुताबिक़, व्हाट्सएप स्टेटस लगाने वाला समर्थक मोहम्मद फयाज लखनऊ के बीकेटी थाने में तैनात कांस्टेबल के पद पर तैनात है. मोहम्मद फैयाज ने माफिया मुख्तार अंसारी के समर्थन में रविवार को दो अलग - अलग व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था. इसी बीच किसी ने फैयाज के स्टेटस का स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वॉट्सऐप स्टेटस पर ये लिखा

कांस्टेबल ने फैयाज ने अपने वाट्सएप स्टेटस पर लिखा था कि " जिंदा रहेगा वो तो दिलों के अवाम के, ए दिल ना उसकी मौत पे रंजो मलाल कर।हिम्मत नहीं थी, सामने आकर लड़े कोई, धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर।आगे उसने लिखा अलविदा 'शेर- ए-पूर्वांचल', मुख्तार अंसारी" वहीँ स्टेटस पर उसने लिखा था "शेर की खुराहट से जिनके आका बाप दादा की पैंट गीली हो जाती थी, वो आज बाबा की माया के नारे लगा रहे हैं."

कार्रवाई की जायेगी

स्टेटस वायरल होने के बाद मामला यूपी के पुलिस के संज्ञान में आया. इस पर लखनऊ उत्तरी के डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने कहा कॉन्स्टेबल फयाज खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पालिसी और पुलिस अधिकारी दंड एवं अपील नियमावली 1991 का उल्लंघन किया है. अभी आदर्श आचार संहिता लगी है. ऐसे में फयाज को सस्पेंड करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जानकारी दी गयी है. उनके आदेश पर आगे की कार्रवाई कर फयाज को सस्पेंड किया जाएगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story