Begin typing your search above and press return to search.

Bundelkhand News: बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट, 4 छात्रों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Bundelkhand News: जिले में आयोजित दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में रिहर्सल के पटाखों से विस्फोट के कारण शार्ट सर्किट हुआ . जिसके बाद ये हादसा हो गया. इस हादसे से हड़कंप मच गया.

Bundelkhand News: बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट, 4 छात्रों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश
X
By Neha Yadav

Bundelkhand News: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बुधवार शाम को भयानक विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई. जिले में आयोजित दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में रिहर्सल के पटाखों से विस्फोट के कारण शार्ट सर्किट हुआ . जिसके बाद ये हादसा हो गया. इस हादसे से हड़कंप मच गया.

जानकारी के मुताबिक़, पर्यटन विभाग की ओर से दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था. यह आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज के मैदान में किया जा रहा था. बुधवार शाम आतिशबाजी का कार्यक्रम होना था. आतिशबाजी कार्यक्रम के लिए मंच के पीछे पटाखे रखे थे. उसी दौरान रिहर्सल के पटाखों से विस्फोट के कारण शार्ट सर्किट हो गया. हादसे में दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई उनके शरीर क्षत - विक्षत हो गए. जबकि दो छात्र की इलाज के दौरान मौत हो. बताया जा रहा है मरने वाले चारों लोग चित्रकूट के रहने वाले थे. वहीँ विस्फोट इतना तेज था कि एक युवक तो दो मंजिला भवन के छत पर जा गिरा, आज पास के वाहन के शीशे तड़क गए. परिजन हादसे का आरोप प्रशासन पर लगा रहे हैं. इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है अन्य लोगों के खिलाफ जांच चल रही है.

इधर, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने उन्होंने चित्रकूट हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्‍होंने कहा कि हादसे की गहराई से जांच की जा रही है; जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख और घायलों को 50 हजार आर्थिक सहायता तत्काल देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है. कमेटी हादसे की जांच करेगी. उन्होंने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की है. उन्होंने परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story