Begin typing your search above and press return to search.

Bulandshahr Cylinder Blast: सिलेंडर में हुआ जोरदार ब्‍लास्‍ट, ढह गया दो मंजिला मकान, मलबे में दबकर तीन महिला समेत 7 लोगों की मौत, कई घायल

Bulandshahr Cylinder Blast: बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहाँ घर में रखे सिलेंडर अचानक जोरदार धमाका हो गया. इस हादसें में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है.

Bulandshahr Cylinder Blast: सिलेंडर में हुआ जोरदार ब्‍लास्‍ट, ढह गया दो मंजिला मकान, मलबे में दबकर तीन महिला समेत 7 लोगों की मौत, कई घायल
X
By Neha Yadav

Bulandshahr Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहाँ घर में रखे सिलेंडर अचानक जोरदार धमाका हो गया. इस हादसें में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक़, घटना बुलंदशहर के सिकंदराबाद की है. गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में शटरिंग का कारोबार करने वाले रियाजुद्दीन का परिवार दो मंजिला मकान में रहता है. मकान में 18-19 लोग थे. सोमवार की रात तकरीबन 8 बजे परिवार के कुछ लोग घर के भीतर थे. तो वही कुछ लोग छत पर टहल रहे थे. तभी अचानक ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना तेज था की मकान ढह गया.

आठ लोगों को निकाला गया

धमाके के बाद लोगों की चीख-पुकार मचने लगी. आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. घटना के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू गया. मलबे से आठ लोगों को निकाला गया है जिनकी स्थिति गंभीर है. सभी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू टीम अब भी मलबा हटा रही है. साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया है.

छह लोगों की मौत

इस घटना में छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. मृतकों में तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल है. मृतकों की पहचान राजू उर्फ रियाजुद्दीन (50), रुखसाना पत्नी राजू (45), सलमान पुत्र राजू (16), तमन्ना पुत्री राजू (24), हिवजा पुत्री तमन्ना (30), आस मोहम्मद पुत्र राजू (26) के रूप में हुई है.

घटना के जांच जारी

ब्लास्ट को लेकर बुलंदशहर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया, "रात करीब 8:30 से 9 बजे के बीच आशापुरी कॉलोनी के एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ. परिवार में 18-19 लोग थे, 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 5 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की है, 3 लोग अभी भी घायल हैं, जिनमें से 1 गंभीर रूप से घायल है लेकिन उसका इलाज जारी है. फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिस विभाग की टीम, नगर निगम की टीम, मेडिकल टीम, NDRF टीम मौके पर है. मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए हमें तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए थे... ब्लास्ट के कारणों की जांच की जाएगी."


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story