Begin typing your search above and press return to search.

BJP MLA Yogesh Verma: BJP विधायक योगेश वर्मा की पिटाई... मारपीट करने वाले चार कार्यकर्ता भाजपा से बर्खास्त, CM से शिकायत के बाद कार्रवाई

BJP MLA Yogesh Verma: लखीमपुर सदर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ और पिटाई मामले के बाद यूपी की सियासत गरमा गयी है. इस मामले में पार्टी ने एक्शन लिया है. पार्टी ने वकील अवधेश सिंह समेत चार कार्यकर्ताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है.

BJP MLA Yogesh Verma: BJP विधायक योगेश वर्मा की पिटाई... मारपीट करने वाले चार कार्यकर्ता भाजपा से बर्खास्त, CM से शिकायत के बाद कार्रवाई
X
By Neha Yadav

BJP MLA Yogesh Verma: लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर सदर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ और पिटाई मामले के बाद यूपी की सियासत गरमा गयी है. इस मामले में पार्टी ने एक्शन लिया है. पार्टी ने वकील अवधेश सिंह समेत चार कार्यकर्ताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है.

विधायक योगेश वर्मा ने CM की मुलाकात

जानाकरी एक मुताबिक़, भाजपा विधायक योगेश वर्मा ने थप्पड़कांड के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाक़ात की थी. विधायक योगेश वर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. इस दौरान विधायक ने पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. विधायक ने बताया कि शिकायत के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नही की गयी.

पार्टी ने किया बर्खास्त

मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के कुछ देर बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने बर्खास्त करने की कार्रवाई की. पार्टी ने बीजेपी विधायक को थप्पड़ मारने वाले वाले वकील अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की पूर्व सह संयोजक ज्योति शुक्ला को भी पार्टी से निकाल दिया है. वकील अवधेश सिंह पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं. साथ ही अवधेश सिंह जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष भी हैं. वहीँ अवधेश सिंह की पत्नी लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की अध्यक्ष रह चुकी है.

इस सम्बन्ध में पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने आरोपियों पर कार्रवाई से संबंधित पत्र जारी किया है. इससे पहले 10 अक्तूबर को महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने मारपीट के आरोपी सभी कार्यकर्ताओं से नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा था. जिसके बाद अब उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है.

विधायक को मारा था थप्पड़

पूरा मामला लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव से जुड़ा है. 9 अक्टूबर को डेली गेट का नामांकन था. बुधवार को दोपहत तीन बजे तक प्रत्याशियों के आपत्तियों का निवारण किया जाना था. जिसके लिए नोटिस चिपकाए गए थे. लेकिन कुछ ही देर बाद फाड़ दिए गए थे. विधायक योगेश वर्मा के मुताबिक़, जब उनके समर्थक पर्चा दाखिल करने के लिए बैंक पहुंचे तो उनका पर्चा फाड़ दिया और उसकी पिटाई की. इसकी सूचना लगते ही विधायक योगेश वर्मा वहां पहुंचे और आपत्ति जताई. उसके बाद विधायक योगेश वर्मा के साथ अभद्रता की गयी. जिला अधिवक्ता और बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने थप्पड़ मार दिया था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों का बीच-बचाव किया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story