Begin typing your search above and press return to search.

Bihar Poster Politics: लालू-राबड़ी आवास के बाहर लगे इस पोस्टर से मचा बवाल! RJD ने मंदिर को बताया गुलामी मानसिकता का मार्ग

Bihar Poster Politics: This poster put up outside Lalu-Rabri residence created ruckus! RJD told the temple the path of slavery mentality

Bihar Poster Politics: लालू-राबड़ी आवास के बाहर लगे इस पोस्टर से मचा बवाल! RJD ने मंदिर को बताया गुलामी मानसिकता का मार्ग
X
By Ragib Asim

Bihar Poster Politics: इस महीने की 22 तारीख को अयोध्या में भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है, जिसे लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। इसी बीच राजद के विधायक फतेह बहादुर ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर एक पोस्टर लगाया है, जिसमें विधायक ने सावित्रीबाई फुले की बातों को दोहराते हुए फिर से सनातन पर तंज कसा है। उन्होंने पोस्टर में लिखा है कि मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है, जीवन में प्रकाश का मार्ग।

दरअसल, राजद सावित्री बाई फुले की जयंती मनाने वाली है। विधायक के इस पोस्टर में एक तरफ राजद प्रमुख लालू यादव, राबड़ी देवी और दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तस्वीर है। पोस्टर के शीर्ष पर महात्मा बुद्ध, सम्राट अशोक, कबीर, सावित्री बाई फुले तथा अन्य लोगों की तस्वीर भी है।

पोस्टर में लिखा हुआ है, ''मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मंदिर की घंटी बजती है तो हमें संदेश देती है कि हम अंधविश्वास, पाखंड, मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे हैं और जब स्कूल की घंटी बजती है तो हमें यह संदेश मिलता है कि हम तर्कपूर्ण ज्ञान और वैज्ञानिकता और प्रकाश की ओर बढ़ रहे हैं। अब तय करना कि आपको किस तरफ जाना चाहिए- सावित्री बाई फुले।"

उल्लेखनीय है कि राजद विधायक फतेह बहादुर अपने विवादास्पद बयान के कारण चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने मां सरस्वती को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह अपने क्षेत्र डेहरी में सावित्रीबाई फुले की जयंती मनाने जा रहे हैं और उसी से संबंधित यह पोस्टर है। इस जयंती समारोह का उद्घाटन शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर करने वाले हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story