Begin typing your search above and press return to search.

Bahraich Violence News Hindi: बहराइच में विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद बवाल, इलाके में तनाव, इंटरनेट बंद, हिरासत में 30 से ज्यादा उपद्रवी

Bahraich Violence News Hindi: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा मूर्ति विसर्जन की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

Bahraich Violence News Hindi: बहराइच में विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद बवाल, इलाके में तनाव, इंटरनेट बंद, हिरासत में 30 से ज्यादा उपद्रवी
X
By Ragib Asim

Bahraich Violence News Hindi: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा मूर्ति विसर्जन की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है, वहीं हिंसा की बढ़ती घटनाओं के चलते महसी और महराजगंज समेत कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

क्या है मामला?

घटना 13 अक्टूबर की है जब महसी में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच टकराव हुआ। इस दौरान फायरिंग भी हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। हालात को देखते हुए प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए पुलिस बल की तैनाती की है, ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे।

सीएम योगी का सख्त रुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, "बहराइच में माहौल बिगाड़ने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी को सुरक्षा मिलेगी, लेकिन उपद्रवियों और लापरवाह अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रतिमा विसर्जन सुचारू रूप से जारी रहेगा।" साथ ही, सीएम ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद करने और समय से विसर्जन कराने के निर्देश दिए हैं।

एसपी वृंदा शुक्ला का बयान

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस बल ने पूरे इलाके में तैनाती कर दी है और उपद्रवियों को तितर-बितर करने के प्रयास जारी हैं। हमारी पूरी कोशिश है कि शांति बनाए रखी जाए और कोई अप्रिय घटना न हो।” इलाके में तनाव अभी भी बना हुआ है, लेकिन प्रशासन और पुलिस हालात पर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story