Begin typing your search above and press return to search.

Bahraich Violence News: बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल के साथ बर्बरता, नाखून उखाड़कर गोली मारी… परिवार से मिलेंगे CM योगी

Bahraich Violence News: बहराइच में रविवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा से बवाल मचा हुआ है. दो समुदायों के बीच हुए हिंसा में एक युवक की मौत हो गयी है. ये हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है

Bahraich Violence News: बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल के साथ बर्बरता, नाखून उखाड़कर गोली मारी… परिवार से मिलेंगे CM योगी
X
By Neha Yadav

Bahraich Violence News: बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में रविवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा से बवाल मचा हुआ है. दो समुदायों के बीच हुए हिंसा में एक युवक की मौत हो गयी है. ये हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को भी दुकान, अस्पताल और शोरूम समेत कई घरों को आग के हवाले कर दिया स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने हिंसाग्रस्त इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.

मुख्यमंत्री आज करेंगे मुलाक़ात

वहीँ आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मृतक के परिजन से मुलाकात करेंगे. दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हिंसा में मारे गए मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिजन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में मुलाक़ात करेंगे. साथ ही इस पुरे घटनाक्रम की जानकारी लेंगे.

मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा

दरअसल, घटना रविवार, घटना हरदी थाना इलाके के रेहुआ मंसूर गांव की है. 13 अक्टूबर रविवार की शाम मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए निकली थी. मूर्ति विसर्जन जुलूस माँ दुर्गा के जयकारे लगाते हुए जा रहे थे. जुलूस महराजगंज बाजार से निकल रही थी. जुलूस जैसे ही अब्दुल हमीद के घर के सामने से जा रही थी. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे पर तेज आवाज में म्यूजिक बजाने पर एक समुदाय के लोगों ने असहमति जताई. दूसरे पक्ष के लोगों ने आकर उनके डीजे को बंद कर दिया. जिसेक बाद बहस शुरू हो गया.

हिंसा में यूवक की मौत

इसी दौरान कुछ लोगों ने मूर्तियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और पथराव और गोलीबारी शुरू हो गयी. फारयिंग में रेहुआ मंसूर निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ को गोली लग गयी जबकि कई लोग घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान राम गोपाल की मौत हो गयी. राम गोपाल मिश्रा का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमे मृतक एक घाट की छत पर चढ़कर धार्मिक झंडे को उखाड़ता नजर है और नीचे कड़ी भीड़ उसे ऐसा करने के लिये उकसाती है. बताया जा रहा है.इसी का बदला लेने के लिए राम गोपाल मिश्रा की बेरहमी से ह्त्या कर दी है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रामगोपाल के शरीर पर करीब 6 - 7 गोलियों के निशान मिले. उसे बेरहमी से पीटा गया है. रामगोपाल के माथे पर घाव और शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं. यहाँ तक की उसके नाख़ून तक उखाड़ दिए गए हैं.

गुस्साए लोगों ने की आगजनी-तोड़फोड़

रामगोपाल की मौत से गुस्साए दूसरे समुदाय के लोग सोमवार को बड़ी संख्या में लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतरे. मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया. गुस्साये लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की. अस्‍पताल और शोरूम फूंक दिए. जिसके बाद हालात को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गयी, ताकि शांति व्यवस्था बनी रहे. वहीं हिंसा की बढ़ती घटनाओं के चलते कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. आसपास के जिलों को भी हाईअलर्ट पर रखा गया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story