Begin typing your search above and press return to search.

Bahraich News: दहेज में बाइक के लिए हुआ विवाद, तो दूल्हे ने कर ली आत्महत्या, SHO समेत 4 पर केस दर्ज, जाने पूरा मामला

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहाँ पुलिस थाने में समझौते के बाद युवक ने आत्महत्या कर ली. दरअसल समझौते के नाम पर युवक की बेरहमी से से पिटाई की गयी.

Bahraich News: दहेज में बाइक के लिए हुआ विवाद, तो दूल्हे ने कर ली आत्महत्या, SHO समेत 4 पर केस दर्ज, जाने पूरा मामला
X
By Neha Yadav

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहाँ पुलिस थाने में समझौते के बाद युवक ने आत्महत्या कर ली. दरअसल समझौते के नाम पर युवक की बेरहमी से से पिटाई की गयी. इतना ही नहीं उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया.

दहेज़ को लेकर हुआ विवाद

दरअसल, यह पूरा मामला विशेश्वरगंज थाना अंतर्गत धनुही चौकी क्षेत्र का है. बालापुर गांव में रहने वाली 21 वर्षीय युवक अनूप कुमार की शादी 26 अप्रैल को शादी होने वाली थी. अनूप कुमार की पास के ही एक गांव में तय हुई थी. युवक ने लड़की पक्ष वालों से मोटरसाइकिल की मांग की थी. मोटरसाइकिल के एक मॉडल को लेकर लड़की और लड़के पक्ष में विवाद हुआ. जिसके बाद शादी रद्द की जाने लगी. जिसे लेकर लड़की पक्ष वाले धनुही थाने पहुंच गए.

युवक ने किया सुसाइड

धनुही पुलिस ने शनिवार सुबह पक्ष मामला सुलझाने के लिए दोनों पक्षों को थाने बुलाया. वहां अनूप कुमार भी पंहुचा. थाने से वापस घर जाने के बाद शनिवार रात अनूप ने फांसी लगाकर जान देदी. इस मामले में मृतक के पिता समय प्रसाद ने थाने में चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह, कांस्टेबल, दुल्हन के पिता, और शादी तय कराने वाले एक रिश्तेदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

चौकी इंचार्ज समेत चार पर केस दर्ज

मृतक के पिता का आरोप है चौकी इंचार्ज अयोध्या सिंह, कांस्टेबल, दुल्हन के पिता ने मामला सुलझाने के नाम पर युवक को बेरहमी से मारा. उसके बाद उसे अपमानित और बेज्जती किया. इतना ही नहीं उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. समझौते के लिए धमकाया गया. जिससे दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली. इस मामले में सभी पर केस दर्ज किया गया है. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story