Begin typing your search above and press return to search.

Baghpat News Hindi: पानी की बोतल देख क्यों भड़क गये DM, चलवा दिया बुलडोजर, जानें क्या है मामला?

Baghpat News Hindi: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने नकली पेयजल बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

Baghpat News Hindi: पानी की बोतल देख क्यों भड़क गये DM, चलवा दिया बुलडोजर, जानें क्या है मामला?
X
By Ragib Asim

Baghpat News Hindi: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने नकली पेयजल बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में हिस्सा लेने के बाद, डीएम साहब जब एक थाने का निरीक्षण करने पहुंचे, तो उन्हें पीने के लिए 'Bisleri' ब्रांड की जगह 'Bilseri' नाम की नकली पानी की बोतल दी गई। यह देखकर डीएम हैरान हो गए और तुरंत ही नकली पानी की बोतलों और खाद्य उत्पादों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया।

नकली पानी की बोतलों का भंडाफोड़

जांच में पाया गया कि 'Bilseri', 'Bislari', और 'Bisalleri' जैसी नकली ब्रांड की बोतलें असली 'Bisleri' ब्रांड की नकल थीं। डीएम ने बारीकी से बोतल की जांच की और देखा कि उसमें कोई लाइसेंस नंबर नहीं था। इसके बाद उन्होंने पानी की शुद्धता की जांच के आदेश दिए और हजारों नकली पानी की बोतलें बरामद की गईं।

कार्रवाई और बोतलों की नष्टिकरण

जांच में खुलासा हुआ कि नकली पानी की बोतलें भीम सिंह नामक व्यक्ति द्वारा बिना लाइसेंस के बनाई जा रही थीं और जिले के कई दुकानों पर सप्लाई की जा रही थीं। डीएम के निर्देश पर सहायक खाद्य सुरक्षा आयुक्त मानवेंद्र सिंह ने 2663 नकली पानी की बोतलों को जब्त किया। जांच के बाद, इन नकली बोतलों को बुलडोजर चलवा कर नष्ट कर दिया गया।

नकली और असली ब्रांड की कीमतों में अंतर

जानकारी के अनुसार, असली 'Bisleri' ब्रांड की बोतलें प्रति दर्जन 140 रुपये में आती हैं और 20 रुपये प्रति बोतल बेची जाती हैं। जबकि नकली 'Bilseri' ब्रांड की बोतलें सिर्फ 90 रुपये प्रति दर्जन में तैयार की जाती थीं, लेकिन उन्हें भी 20 रुपये प्रति बोतल के दाम पर बेचा जा रहा था, जिससे उपभोक्ता धोखे में आ जाते थे।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story