Begin typing your search above and press return to search.

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़, सुबह 3 बजे से लगी कतार, 15 सेकंड करेंगे दर्शन

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब आम श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर का कपाट खुल गया है. मंगलवार यानी आज से आमजन भी रामलला के दर्शन कर सकेंगे.

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़, सुबह 3 बजे से लगी कतार, 15 सेकंड करेंगे दर्शन
X
By Neha Yadav

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब आम श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर का कपाट खुल गया है. मंगलवार यानी आज से आमजन भी रामलला के दर्शन कर सकेंगे. जिसके लिए मंगलवार सुबह से ही श्री राम लला के दर्शन करने और पूजा-अर्चना करने के लिए राम मंदिर के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. सुबह 7 बजे से रामलला के दर्शन शुरू हो चुके हैं.

बताया जा रहा है सुबह तीन बजे से ही मंदिर में भक्तों की कतार लग गई थी. और जैसे ही सुबह 7 बजे मंदिर के कपाट खुले भारी संख्या में भक्त दर्शन के लिए उमड़ पड़े. मंदिर में कतार लगाने वालों में बड़ी संख्या में साधु-संत भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक़, इनमें से अधिकांश वे लोग हैं जो सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आए थे और मंदिर में पूजा करने के लिए रुक गए थे. अंदाजा लगाया जा रहा है दिन के दौरान अधिक भीड़ होगी जब स्थानीय लोग दर्शन के लिए आना शुरू करेंगे. ऐसे में भीड़ मंदिर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गयी है ताकि कोई भगदड़ न हो.

मंदिर परिसर पूरे 9 घंटे खूब रहेंगे. भक्तों की भीड़ को देखते हुए गर्भगृह में केवल 15 से 20 सेकेण्ड ही दर्शन कर सकेंगे. वहीँ आरती में शामिल होने के लिए पास दिए जाएंगे तभी आरती में शामिल हो सकते हैं. मंदिर ट्रस्‍ट के मुताबिक़ 26 जनवरी से 25 मार्च तक रोजाना एक लाख श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जायेगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story