Begin typing your search above and press return to search.

Anand Mahindra FIR News: स्कार्पियो के एयरबैग नहीं खुलने से हुई थी डॉक्टर की मौत, आनंद महिंद्रा समेत 13 पर FIR

Anand Mahindra FIR News: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) समेत महिंद्रा कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ कानपुर में केस (FIR) दर्ज किया गया है। मामला सड़क हादसे से जुड़ा है। दरअसल, लखनऊ से कानपुर लौटने के दौरान एक स्कॉर्पियो हादसे की शिकार हो गई थी।

Anand Mahindra FIR News: स्कार्पियो के एयरबैग नहीं खुलने से हुई थी डॉक्टर की मौत, आनंद महिंद्रा समेत 13  पर FIR
X
By S Mahmood

Anand Mahindra FIR News: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) समेत महिंद्रा कंपनी के 13 कर्मचारियों के खिलाफ कानपुर में केस (FIR) दर्ज किया गया है। मामला सड़क हादसे से जुड़ा है। दरअसल, लखनऊ से कानपुर लौटने के दौरान एक स्कॉर्पियो हादसे की शिकार हो गई थी। जूही निवासी बुजुर्ग ने महिंद्रा कंपनी के निदेशकों समेत 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बुजुर्ग का आरोप है कि जरीब चौकी स्थित महिंद्रा के शोरूम से बेटे के लिए स्कार्पियो खरीदी थी। कुछ दिन बाद ही स्कार्पियो डिवाइडर से टकरा गई। बुजुर्ग का आरोप है कि दुघर्टना के बाद स्कार्पियो के एयरबैग नहीं खुले, जिस कारण उनके बेटे की मौत हो गई।

जूही कालोनी निवासी राजेश मिश्रा (60) ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2020 में जरीब चौकी स्थित श्री तिरुपति आटो एजेंसी से 17 लाख रुपये की स्कार्पियो कार खरीदी थी। 14 जनवरी 2022 को उनका बेटा अपूर्व मिश्रा अपने दोस्तों के साथ लखनऊ से कानपुर आ रहा था। कोहरे में उसकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा कर पलट गई, जिसमें अपूर्व की मौके पर मौत हो गई।

राजेश ने बताया कि घटना के बाद वह एजेंसी गए और बताया कि सीट बेल्ट लगाने के बावजूद कार के एयरबैग नहीं खुले, जिस कारण उनके बेटे की मौत हो गई। एजेंसी के मैनेजर ने उनकी बात कंपनी के निदेशकों से कराई। राजेश ने आरोप लगाया कि बातचीत के दौरान एजेंसी के मैनजर व स्टाफ ने उनसे अभद्रता की।

राजेश ने आरोप लगाया कि उन्होंने स्कार्पियो की टेक्निकल जांच कराई, जिसमें उन्हें कार में एयरबैग न होने की जानकारी मिली। राजेश ने मामले की शिकायत रायपुरवा थाने में की, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई। जिसके बाद राजेश ने कोर्ट की शरण ली।

कोर्ट के आदेश के बाद रायपुरवा थाने में एजेंसी के मैनेजर, चंद्र प्रकाश गुरनानी, विक्रम सिंह मेहता, राजेश गणेश जेजुरिकर, अनीस दिलीप शाह, थोथला नारायनासामी, हैग्रेव खेतान, मुथैया मुरगप्पन मुथैया व आनंद गोपाल महिंद्रा समेत 13 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

Next Story