Begin typing your search above and press return to search.

Agra News: पुलिस पर हमलावर हुए सत्संगी, आगरा में अवैध कब्जा हटाने गई टीम के सामने लाठी-डंडे लेकर पहुंचे, पुलिस ने खदेड़ा

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में सरकारी जमीन (government land) से हुए कब्जे को हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम (Police and administration team) पर लोगों ने हमला कर दिया.

Agra News: पुलिस पर हमलावर हुए सत्संगी, आगरा में अवैध कब्जा हटाने गई टीम के सामने लाठी-डंडे लेकर पहुंचे, पुलिस ने खदेड़ा
X
By Ragib Asim

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में सरकारी जमीन (government land) से हुए कब्जे को हटाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम (Police and administration team) पर लोगों ने हमला कर दिया. घटना न्यू आगरा क्षेत्र के दयालबाग सत्संग पीठ (Dayalbagh Satsang Peeth) की है. यहां पर सत्संगियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है. पहले भी अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई कर इस कब्जे को हटवा दिया गया था. मगर, दयालबाग सत्संग पीठ से लोगों ने फिर से कब्जा जमा लिया था.

इसी को हटवाने के आज पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची थी. तभी सत्संगियों द्वारा टीम पर पत्थरबाजी की गई. इस दौरान कई अधिकारी घायल हुए हैं. कुछ पत्रकारों को भी चोट लगी है. इस घटना को लेकर यूपी के पूर्व सीएम सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्विट किया है. उन्होंने ट्विट में लिखा है ”राधास्वामी मत के माननेवाले सम्पूर्ण विश्व में अपने अध्यात्म, प्रेम, करूणा और सत्संग के लिए अनुकरणीय हैं. दयालबाग सदैव से आस्था, सौहार्द, सेवा और शिक्षा का प्रतीक रहा है.

दयालबाग की ज़मीन पर अब सत्ताधारी और पुलिस-प्रशासन मिलकर भाजपाई भू-माफ़ियों की स्वार्थ सिद्धि में लग गए हैं. ये सत्संग की महान भारतीय परम्परा पर घातक प्रहार है, जिसका आस्थावान और शांतिप्रिय राधास्वामी मतावलंबी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध कर रहे हैं. इस अन्याय के विरोध में समाजवादी पार्टी राधास्वामी सत्संग के साथ खड़ी है और दयालबाग को बचाने की मुहिम में हर तरह से साथ है. भाजपा का धर्म-विरोधी बुलडोज़र जनता नहीं सहेगी.”

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story