Begin typing your search above and press return to search.

10th Board Result: यूपी में 10वी की छात्रा ने की आत्महत्या, बनना चाहती थी टॉपर, 3 अंक से चुकी, तो देदी जान

10th Board Result: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक 10वी की छात्रा ने आत्महत्या कर ली।

10th Board Result: यूपी में 10वी की छात्रा ने की आत्महत्या, बनना चाहती थी टॉपर, 3 अंक से चुकी, तो देदी जान
X
By Neha Yadav

10th Board Result: उत्तरप्रदेश। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक 10वी की छात्रा ने आत्महत्या कर ली। वजह सिर्फ इतनी कि छात्रा केवल तीन अंकों से चूक गई और स्कूल में टॉप नहीं कर पाई। छात्रा ये सदमा बर्दास्त नही कर पाई। जिसके बाद अपनी जान दे दी।

होनहार छात्रा थी साक्षी

जानकारी के मुताबिक, यह मामला जाफरगंज थाना क्षेत्र के पांडेपुर गांव का है। गांव के ही किसान योगेंद्र सिंह की 16 वर्षीय बेटी साक्षी सिंह दसवीं कक्षा की छात्रा थी। साक्षी फिरोजपुर स्थित कृष्णा इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती थी।शुरू से ही पढ़ाई में बहुत तेज थी। साथी स्कूल के होनहार छात्रों में से एक थी.

सदमे में छात्रा ने दी जान

इस साल उसने यूपी बोर्ड के दसवीं की परीक्षा दी थी जिसका परिणाम 20 अप्रैल को जारी किया गया था। साक्षी को 600 अंक में 575 नंबर मिले थे। यानि 95.3 प्रतिशत अंक मिले थे। वही स्कूल की दूसरी छात्रा को साक्षी से तीन अंक अधिक मिले जिसकी वजह से साक्षी टॉप नहीं कर पाई। टॉप न कर पाने की वजह से छात्र गुमसुम रहने लगी थी।इसी के चलते सोमवार की रात छात्रा ने घर के बगल में बने पशुबाड़े में नीम के पेड़ में फंदा लगाकर जान दे दी।

पुलिस को सुचना दिए बिना किया अंतिमसंस्कार

सुबह जब परिजन ने जब छात्रा की लाश देखी तो हैरान रह गए।उसके बाद परिजनों ने बीना पुलिस को सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुट गई हैं।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story