उथप्पा ने कहा- 18 साल का ये बल्लेबाज बन सकता है अगला धोनी…

नईदिल्ली 30 मई 2020. पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले मुकाबले के बाद मैदान पर कदम नहीं रखा है। एक साल के बाद भी अब उनकी जगह कौन लेगा यह पक्का नहीं हो पाया है। भारत के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो आगे चलकर टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर धौनी की जगह ले सकता है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ के इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले रियान पराग को उन्होंने धौनी का उत्तराधिकारी माना है।

साल 2019 के आईपीएल में राजस्थान की तरफ से खेल चुके 18 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी। असम के 18 साल के इस युवा ने आईपीएल इतिहास में अर्धशतक बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी होने का गौरव हासिल किया।

एक इंटरव्यू में उथप्पा ने बताया कि पराग अगले एमएस धौनी हो सकते हैं। उन्होंने कहा, “मौजूदा युवा खिलाड़ियों में जो मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करता है और जिसने मुझे काफी चौंकाया है वो रियान पराग हैं। मैं बहुत ही ज्यादा उत्हासित हूं और मुझे लगता है कि वो है जिनके खेल को देखा जा सकता है। मुझे लगता है वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी अच्छे से देखभाल होनी चाहिए। उनको अच्छे से संवारा जाना चाहिए वो लंबे समय तक भारतीय टीम की तरफ से खेल सकते हैं।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.