नगरीय प्रशासन मंत्री ने चार गांवो को दिए 1.20 करोड़ रुपये की सौगात, मंत्री ने 78.20 लाख का भूमिपूजन और 42 लाख के कार्यो की घोषणा की

रायपुर 13 जून 2020. नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने आज आरंग विकाशखण्ड के चार गांवो में एक करोड़ 20 लाख रुपये के विकास कार्यो की सौगात दी। उन्होंने इन गावो में 78.20 लाख रुपये के कार्यों का भूमिपूजन किया और 42 लाख रुपये के विकास कार्यो की घोषणा की।

मंत्री डॉ. डहरिया ने पलौद में भूमिपूजन के दौरान ग्रामीणों की मांग पर उपस्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण की घोषणा की। ग्रामीणों ने इस पर उत्साह के साथ मंत्री का आभार जताया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां डॉ. तो है, लेकिन अस्पताल भवन नही है। मंत्री डॉ. डहरिया ने संवेदनशीलता के साथ सहमति जताते हुए अस्पताल भवन बनाने की घोषणा की।

मंत्री डॉ. डहरिया ने पलौद में अन्य पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के तहत पचरी निर्माण कार्य के लिए  2.5 लाख रुपये, मनरेगा के तहत धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण के लिए 19. लख 50 हजार रूपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया और महिला स्व-सहायता समूह के लिए भवन निर्माण हेतु 14 लाख 50 हजार की घोषणा की। उन्होंने इस मौके पर चंद्राकर भवन में शेड निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान करने सहमति प्रदान की।

मंत्री डॉ. डहरिया ने ग्राम कोसमखुटआ में विधायक मद से साहू समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए और मनरेगा के तहत धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण के लिए 16.58 हजार रुपये के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। उन्होंने ग्राम पंचायत नवागांव में दो सीसी रोड और एक रंगमंच निर्माण के लिए 15 लाख 20 हजार के कार्यो का भी भूमिपूजन किया।

मंत्री डॉ. डहरिया ने इसके बाद ग्राम पंचायत बरोदा में ग्रामीणों द्वारा पुराने राशन कार्ड पर राशन नहीं प्रदान करने और राजधानी के किसी प्राइवेट संस्था द्वारा उचित मूल्य का दुकान चलाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल उस समिति को निलंबित करने के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. डहरिया ने ग्राम बरौदा में भी धान उपार्जन केंद्र में चबूतरा निर्माण के लिए 16 लाख 78 हजार रुपये का भूमिपूजन की और 27 लाख 20 हजार के विकास कार्यो की घोषणा की। इस अवसर पर जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष खिलेश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य माखन कुर्रे, श्री कोमल साहू, कैलाश साहू, श्री रेखराम पात्रे सहित जनपद सदस्य, सरपंचगण तथा अन्य वरिष्ठ गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Spread the love