comscore

कुर्सी पर हंगामा : पीछे मिली सीट तो 2 पार्षद बैठ गये जमीन पर….सामान्य सभा में जनता के मुद्दों को छोड़ कुर्सी पर ही होने लगी बहस…सभापति-महापौर के समझाने पर भी नहीं हुए टस से मस

रायपुर 23 जुलाई 2021। कुर्सी को लेकर नगर निगम की सामान्य सभा में शुक्रवार को खूब हंगामा हुआ। पीछे कुर्सी मिलने से नाराज दो पार्षद सभापति के सामने जमीन पर बैठ गये। करीब 7 महीने बाद हो रही सामान्य सभा की बैठक में जनता के मुद्दों पर चर्चा होनी थी, लेकिन सदन में हंगामा कुर्सी को लेकर छिड़ गया। सभापति प्रमोद दुबे और महापौर एजाज ढेबर ने दोनों पार्षदों को अपनी सीट पर जाने का अनुरोध किया, लेकिन वो जाने को तैयार नहीं हुए। काफी देर तक इस मामले में हंगामा होता रहा।

दरअसल आज रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक हो रही थी। इस दौरान दो पार्षद अमर बंसल और गोपेश साहू को सामने की सीट नहीं मिल पायी। जिससे दोनों पार्षद हंगामा करने लगे। इस मामले तो भाजपा पार्षद मृत्युंजय दुबे ने सभापति की व्यवस्था पर ही सवाल उठा दिया। वहीं नेता प्रतिपक्ष मिनल चौबे ने भी सीटिंग अरजमेंट को लेकर बातें कही।

मृत्युंजय दुबे ने सभापति से कहा कि वो उनसे पहले से चुनाव जीतकर इस सदन में आये हैं, उन्हें नियम का ज्ञान हैं, पार्षदों की बैठने की सीट निर्धारित होनी चाहिये, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। इधर बंसल कुर्सी पर बैठने को तैयार नहीं हो रहे थे। सभापति आसंदी से उन्हें सीट पर बैठने का अनुरोध करते रहे, लेकिन उन्होंने साफ कह दिया कि कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। अगर वो अपनी सीट पर भी जायेंगे तो नीचे ही बैठेंगे।

सभापति ने आसंदी से कहा कि वो प्रक्रियाओं में व्यवधान डाल रहे हैं, लेकिन पार्षद ये कहते रहे कि बैठने की ऐसी व्यवस्था से जनता का अपमान हो रहा है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!