Begin typing your search above and press return to search.

अनलाॅक या लाॅकडाउन का एक्सटेंशन? दुर्ग में 14 अप्रैल को खतम हो जाएगा लाॅकडाउन, छत्तीसगढ़ में कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा हाॅटस्पाॅट है दुर्ग

अनलाॅक या लाॅकडाउन का एक्सटेंशन? दुर्ग में 14 अप्रैल को खतम हो जाएगा लाॅकडाउन, छत्तीसगढ़ में कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा हाॅटस्पाॅट है दुर्ग
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर/दुर्ग 12 अप्रैल 2021। छत्तीसगढ़ के दूसरे सबसे बड़े कोरोना के हाॅटस्पाॅट दुर्ग में लाॅकडाउन 14 अप्रैल की शाम को समाप्त हो जाएगा। दुर्ग कलेक्टर ने 6 से 14 अप्रैल तक लाॅकडाउन किया गया था।
चूकि दुर्ग में लाॅकडाउन समाप्त होने में करीब 48 घंटे बच गए हैं। ऐसे में, लोगों में स्वाभाविक सवाल हैं कि जिला प्रशासन लाॅकडाउन को बढ़ाएगा या फिर समाप्त कर देगा।
बता दें, मुख्यमंत्री समेत पांच मंत्रियों का जिला दुर्ग के कलेक्टर ने सूबे में सबसे पहिले लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया था। हालांकि, कलेक्टर के इस फैसले को राजधानी के अफसरों ने अच्छे वे में नहीं लिया था। दरअसल, उस समय कोरोना को उपर के अफसर गंभीरता से ले नहीं रहे थे। मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने प्रदेश के कलेक्टरों को दो टूक कह दिया था कि नो लाॅकडाउन….लाॅकडाउन के बारे में सोचना भी नहीं है। वो तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लाॅकडाउन को लेकर कलेक्टरों को फ्री हैंड दिया तो दुर्ग कलेक्टर ने हिम्मत जुटाते हुए फैसला लिया। दुर्ग कलेक्टर ने जिस दिन लाॅकडाउन का ऐलान किया, उस दिन रायपुर की ब्यूरोक्रेसी के रियेक्शन से लगा कि कलेक्टर ने बड़ी चूक कर दी…कहीं उनका मामला गड़बड़ा न जाए। शायद यही वजह है कि लाॅकडाउन के ऐलान के दूसरे दिन दुर्ग, भिलाई के चेम्बर प्रतिनिधि और व्यापारी संगठन कलेक्ट्र्रेट पहुंच गए कि दूसरे जिलों की तरह लाॅकडाउन की बजाए कारोबार का टाईम तय कर दिया जाए।
बहरहाल, कोरोना मरीजों के मामले में रायपुर के बाद दुर्ग सबसे बड़ा हाॅटस्पाॅट बना है। पिछले साल यानी कोरोना के फस्र्ट लहर में दुर्ग में एक दिन में अधिकतम केस 600 मिला था। इस बार यह संख्या 23 सौ पर पहुंच गया है। रोज दर्जन भर से अधिक मौतें हो रहीं सो अलग। ऐसे में, कलेक्टर पर लोगों की नजरें टिकी हैं कि ऐसे हालात में वे क्या फैसला लेते हैं। हालांकि, मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि दुर्ग में जिस तरह की स्थिति है, सात से आठ दिन लाॅकडाउन और बढ़ाया जा सकता है।

Next Story