अनलॉक बिग ब्रेकिंग : राज्य सरकार ने जारी किया बड़ा आदेश…. अब राज्य के अंदर या बाहर से आने जाने वालों को मिलेगी बड़ी छूट…अब आदेश नहीं अनुरोध किया जायेगा यात्रियों से…

रायपुर 23 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में अनलॉक को लेकर एक बड़ी खबर है। अब प्रदेश में या प्रदेश से बाहर आने-जाने में किसी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी। राज्य सरकार ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। कल ही केंद्रीय गृह सचिव ने सभी चीफ सिकरेट्री को पत्र लिखकर तत्काल प्रभाव से ई पास की अनिवार्यता खत्म करने और आवागमन में रोक के निर्देश को वापस लेने को कहा था। केंद्र के निर्देश के बाद अब जीएडी ने भी निर्देश जारी कर दिया है।

राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि अब अंतर्राज्यीय व राज्य के अंदर आवागमन के लिए ई पास की जरूरत नहीं होगी। कोरोना संक्रमण से नियंत्रण के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग के तौर पर स्वैच्छिक रूप से ई पास का उपयोग किया जा सकेगा, ताकि ट्रैवल हिस्ट्री का रिकार्ड रखा जा सके। लिहाजा सभी यात्रियों से इस बात की अपील की गयी है कि वो कोरोना संक्रमण से निपटने में सहयोग बाबत खुद से ई-पास का स्वैच्छिक रूप से उपयोग करें।

वहीं एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, अंतर्राज्यीय जांच चौकी जैसी जगहों पर बिना ई-पास आवागमन करने वाले यात्रियों से कांटेक्ट ट्रेसिंग के उद्देश्य से अनुरोध किया जायेगा कि वो ई-पास के लिए आवेदन के बाद ही यात्रा करें।

हालांकि दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने पर 14 दिन का क्वारंटीन नियम पूर्व की भांति लागू रहेगा।

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!