यूनिवर्सिटी परीक्षा बिग ब्रेकिंग : सप्लीमेंट्री परीक्षा की तारीखों का विश्वविद्यालय ने किया ऐलान….. इसी महीने से शुरू होगी परीक्षाएं….ऑफलाइन होंगे एग्जाम

रायपुर 6 फरवरी 2021। यूनिवर्सिटी-कॉलेजों में परीक्षा का दौर शुरू हो गया है। रविशंकर यूनिवर्सिटी ने सप्लीमेंट्री परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। करीब एक साल बाद ये पूरक परीक्षाएं हो रही है। मार्च-अप्रैल 2020 में ली गयी परीक्षा की पूरक परीक्षा का तारीख तय की गयी है। ये परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू होगी। वहीं पिछले साल वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाये परीक्षार्थियों को भी विश्वविद्यालय ने एक मौका देने का फैसला लिया है। परीक्षार्थियों के लिए विशेष परीक्षा 27 फरवरी से आयोजित करने जा रहा है। ये परीक्षाएं आफलाइन होगी।

रविशंकर यूनिवर्सिटी के मुताबिक 19 मार्च 2020 से पहले हुए विषयों के लिए पूरक परीक्षा आफलाइन इसी महीने से ली जायेगी। क्योंकि 19 मार्च के बाद कोरोना की वजह से परीक्षाएं रद्द कर दी गयी थी, सितंबर में बाकी बची परीक्षाएं असाइनमेंट के आधार पर ली जा चुकी है। असाइनमेंट आधार पर ली गयी परीक्षाओं की पूरक परीक्षा नहीं ली जायेगी।

रविवि के अनुसार बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए फाइनल ईयर की पूरक परीक्षा 25 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च तक चलेगी। बीकॉम, बीए व बीए क्लासिक्स अंतिम वर्ष की परीक्षा 25 व 26 फरवरी को होगी। बीएससी अंतिम की परीक्षा 25, 26 व 27 फरवरी को होगी। बीसीए की परीक्षा 25, 26, 27 फरवरी व 1 मार्च को होगी। इसी तरह बीएससी होम साइंस का पेपर 25 फरवरी से शुरू होकर 3 मार्च तक होगी।

Spread the love