सरगुजा जिला प्रशासन की अनूठी पहल .. दवा और राशन के लिए होम डिलीवरी व्यवस्था शुरु.. जारी किए गए नंबर.. अफ़वाह फैलाने वाले पोस्ट पर गैर ज़मानती धारा में अपराध दर्ज

अंबिकापुर,25 मार्च 2020। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडॉउन के देश व्यापी निर्देश के कड़ाई से पालन के साथ साथ आम नागरिकों को अति आवश्यक वस्तु के लिए घर से ना निकलना पड़े, इसके लिए ज़िला प्रशासन ने होम डिलीवरी व्यवस्था शुरु की है। यह सेवा रोज़ सुबह आठ बजे से दोपहर 1 बजे के बीच प्रभावी होगी।
कलेक्टर सारांश मित्तर ने NPG को बताया
“यह सेवा दवा और राशन के लिए शुरु की गई है.. हमने इसके लिए मोबाईल नंबर 9754002200 जारी किया गया है, लेकिन हमारा यह भी आग्रह है कि, अति आवश्यक होने पर ही फ़ोन करें.. सहयोग कईयों को करना है.. हो सकता है आपसे ज़्यादा जरुरतमंद इसलिए फ़ोन नहीं कर पाया क्योंकि आप ने कम आवश्यकता में फ़ोन लगा दिया था.. हम सेवा के लिए तत्पर हैं”
इस होम डिलीवरी सेवा के साथ साथ दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंस से खड़े रहने की व्यवस्था भी तय की गई है। खाने बनाए गए हैं जो निर्धारित दूरी पर हैं। उन्हीं खानों पर खड़े रहते हुए नागरिकों को आगे बढ़ना होगा और सामान लेकर निकलना होगा।
इधर सरगुजा पुलिस ने परिवार विशेष को लेकर व्हाट्सएप में कोरोना से संबंध जोड़कर अफ़वाह फैलाने और लोगों में पैनिक फैलाने के आरोप में दो एफ़आइआर दर्ज की है।
कप्तान आशुतोष सिंह ने NPG से कहा
“अफ़वाहों से बचें.. अफ़वाहें फैलाएँ नही.. यह कोई मज़ाक़ नहीं है कि कुछ भी लिख दिया जाए.. हम ग़ैर ज़मानती धाराओं में मामला दर्ज कर रहे हैं.. नागरिकों से आग्रह है जवाबदेही समझें और सहयोग करें”

Spread the love