comscore

परिवहन विभाग की ‘तुंहर सरकार तुंहर द्वार‘ सुविधा के तहत अब तक 1800 से अधिक पंजीयन प्रमाण पत्र भेजे जा चुके आवेदक के घर… हेल्पलाईन नम्बर भी जारी

घर बैठे मिल रहा परिवहन विभाग की 22 सेवाओं का लाभ

रायपुर, 12 जून 2021। परिवहन विभाग की नई सुविधा ‘तुंहर सरकार तुंहर द्वार‘ के तहत अब तक 01 हजार 806 पंजीयन प्रमाण पत्र आवेदकों के घर भेजे जा चुके हैं। इसके तहत परिवहन विभाग के 22 से भी अधिक सेवाएं घर बैठे प्राप्त की जा सकती है। इस सेवा को और अधिक सुलभ बनाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के मार्गदर्शन में विभाग द्वारा एक हेल्पलाईन नम्बर 75808-08030 जारी किया गया है, जो सभी कार्य दिवसों में प्रातः 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक कार्य करते हुए जानकारी प्रदान करता है।

आवेदक चाही गई जानकारी ई-मेल cgparivahandispatch@gmail.com आईडी पर भी अपनी मेल भेजकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उक्त नम्बर पर फोन करके आवेदक अपने ड्रायविंग लाइसेंस एवं पंजीयन प्रमाण पत्र के प्रेषण संबंधी समस्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अभी औसतन प्रतिदिन 120-130 कॉल आ रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से परिवहन पुनः शुरू होने का समय, ड्रायविंग लाइसेंस एवं पंजीयन प्रक्रिया, टैक्स एवं फीस संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार की परिकल्पना ‘तुंहर सरकार तुंहर द्वार’ को साकार करते हुए परिवहन विभाग छत्तीसगढ़ ने एक जून से अपनी सेवाओं को उच्चतम स्तर पर ले जाते हुए समस्त ड्रायविंग लाइसेंस एवं पंजीयन प्रमाण पत्र को आवेदकों को उनके घर पर पहुंचाने का कार्य शुरू किया है। इस योजना का शुभारंभ विगत दिवस 01 जून को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिशा-निर्देश में परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के नेतृत्व में किया गया। अब आवेदकों को अपने ड्रायविंग लाइसेंस अथा पंजीयन प्रमाण पत्र को लेने के लिए परिवहन कार्यालयों में चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। योजना के प्रारंभ होने से प्रदेश के 2 करोड़ से भी अधिक आम जनता लाभान्वित होगी एवं परिवहन विभाग की 22 से भी अधिक सेवाएं घर बैठे प्राप्त की जा सकेगी।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!