सातवें वेतन आयोग के तहत इन कर्मचारियों को मिला तोहफा, सरकार ने दिवाली से पहले एरियर का किया ऐलान

भोपाल 24 अक्टूबर 2020.विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने कर्मचारियों को त्योहारों का तोहफा दिया था। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रदेश के 4.37 लाख कर्मचारियों को 7वें वेतनमान की तीसरी किसत देने की घोषणा की थी।दिवाली से पहले इसकी 25% राशि कर्मचारियों के खाते में डाल दी जाएगी. साथ ही आने वाले वीत्तीय वर्ष में पूरे एरियर का भुगतान भी कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देते हुए कहा कि सातवें वेतन आयोग के तहत एरियर की बकाया तीसरी किश्त का भुगतान जल्द ही किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लिखा कि मेरे कर्मचारी भाई-बहनों, आपको बहुत-बहुत धन्यवाद कि आपने कोविड-19 की चुनौती से लड़ने में हरसंभव सहयोग दिया। इस मुश्किल घड़ी में अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही थी इसलिए हम सातवें वेतन आयोग के तहत एरियर की तीसरी किश्त नहीं दे पाए थे, लेकिन अब हमने इसे देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों का वेतन 40000 रुपए मासिक से कम है उन्हें 10000 रुपए का फेस्टिव एडवांस दिया जाएगा। कर्मचारियों 31 मार्च 2021 तक कभी भी फेस्टिव एडवांस ले सकते हैं। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने भी 30 लाख केंद्रीय कर्मचारियों के लिए फेस्टिव बोनस का ऐलान किया है। केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों के लिए 3737 करोड़ रुपए के बोनस का ऐलान किया है।

Spread the love