Begin typing your search above and press return to search.

अंडर-19 टीम इंडिया की धाकड़ बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया… सेमीफाइनल में बनाई जगह

अंडर-19 टीम इंडिया की धाकड़ बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया… सेमीफाइनल में बनाई जगह
X
By NPG News

नईदिल्ली 28 जनवरी 2020। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य रहा, जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम 159 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से कार्तिक त्यागी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। आकाश सिंह ने तीन और रवि बिश्नोई ने एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग ने सबसे ज्यादा 75 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा लियाम स्कॉट ने 35 और पैट्रिक रोव ने 21 रनों की पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से काफी कसी हुई गेंदबाजी की। हाल ऐसा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही ओवर में तीन विकेट गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी की पहली ही गेंद पर झटका लगा था, जब जेक फ्रेजर मैकग्रक रनआउट होकर पवेलियन लौटे। इसी ओवर में फिर त्यागी ने कप्तान मैकेंजी हार्वे और लचलम हीर्ने का विकेट झटका। सैम फैनिंग ने पहले पैट्रिक रोव के साथ मिलकर और फिर स्कॉट के साथ मिलकर टीम इंडिया को थोड़ी देर के लिए मुश्किल में डाला, लेकिन टीम ने शानदार वापसी की और मैच जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पूरे टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन करने वाली अंडर-19 टीम इंडिया की बल्लेबाजी इस मैच में कुछ कमजोर नजर आई। अंडर-19 टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 233 रन बनाए। भारत की ओर से यशस्वी जयसवाल और अथर्व अंकोलेकर ने फिफ्टी जड़ी। अंडर-19 टीम इंडिया के लिए यशस्वी जयसवाल और दिव्यांश सक्सेना ने पारी का आगाज किया। भारत ने अपना विकेट 35 रनों पर दिव्यांश के रूप में गंवाया, वो 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तिलक वर्मा और कप्तान प्रियम गर्ग क्रम से दो और पांच रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी जयसवाल ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और इस मैच में 62 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। ध्रुव जुरेल 15 रन बनाकर आउट हुए और अंडर-19 टीम इंडिया ने 30.6 ओवर तक 114 रनों पर पांचवां विकेट गंवा दिया।

अथर्व अंकोलेकर और रवि बिश्नोई ने टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया। अथर्व 54 गेंद पर 55 रन बनाकर नॉटआउट रहे। रवि रनआउट होने से पहले 31 गेंद पर 30 रन बना चुके थे। इसके अलावा सिद्धेष वीर ने 25 रनों की पारी खेली।

Next Story