Begin typing your search above and press return to search.

टेस्ट में उमेश यादव की होगी इंट्री, वहीँ इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी

टेस्ट में उमेश यादव की होगी इंट्री, वहीँ इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी
X
By NPG News

नईदिल्ली 18 फरवरी 2021. उमेश यादव अगर फिट घोषित कर दिये जाते हैं तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिये शार्दुल ठाकुर की जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा.भारतीय चयनकर्ताओं ने बुधवार को अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिये टीम का चयन किया और 18 में से 17 खिलाड़ियों को इसमें बनाये रखा. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, उमेश यादव अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगे और उनकी फिटनेस का आकलन होने के बाद वह शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे जिन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की अनुमति दे दी गयी है.

उमेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गये थे. उनकी पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. इसके बाद वह स्वदेश लौट आये थे. एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान ही चोटिल हो गये थे और माना जा रहा है कि वह पांच दिन मैच के लिये अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं.

बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंड बाइ खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है. लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में रखा गया है. प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु मिथुन को भी विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिये कहा गया है.

टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. स्टैंडबाई खिलाड़ी : केएस भरत, राहुल चाहर.

Next Story