इंडिया टीम से शमी के बाद अब उमेश भी सीरीज से बाहर….भारतीय टीम को लगा एक और बड़ा झटका

नईदिल्ली 31 दिसंबर 2020. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खिलाड़ियों का चोटिल होना और सीरीज से बाहर होने का क्रम भी जारी है। इसी कड़ी में भारतीय टीम के एक और तेज गेंदबाज उमेश यादव भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। उमेश के बाहर होने के बाद अब सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम प्रबंधन शार्दुल ठाकुर को उतार सकता है। सूत्रों के मुताबिक मांसपेशी की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हुए उमेश चौथा टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिए घर लौटेंगे।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘टी नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसने तमिलनाडु के लिए मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। वहीं शार्दुल मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलता आया है। शार्दुल बदकिस्मत था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा। वह अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकता है।’

बता दें कि उमेश यादव से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर होकर भारत लौट चुके हैं। मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरूण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे। शार्दुल ने अभी तक 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 206 विकेट लिए हैं। उन्होंने छह अर्धशतक भी जमाए हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वह अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं।

Spread the love