उज्जवल को मिली कोलंबिया विश्वविद्यालय से लोक प्रशासन में डिग्री 

रायपुर, 18 मई 2020। उज्जवल दीपक को कोलंबिया विश्वविद्यालय, अमेरिका ने लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री प्रदान की है. ज्ञात हो की उज्जवल, विश्व के उन 32  विद्यार्थियों में एक थे जिनका चयन एक बेहद ही कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद मिड कॅरिअर प्रोग्राम इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए हुआ था. डिग्री आज कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने एक वर्चुअल दीक्षांत समारोह में प्रदान की। हर साल लगभग इसी माह में एक विशाल समारोह में हजारों लोगों की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का आयोजन होता है, पर वर्तमान परिस्थितियों में सब कुछ ऑनलाईन ही सम्पन्न हुआ.

वीरेंद्र दीपक महाविद्यालय की संचालिका श्रीमती उषा शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार, स्व.वीरेंद्र दीपक के सुपुत्र उज्जवल दीपक, अमेरिका जाने से पहले डॉ. रमन सिंह के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी रहे हैं. रिलायंस में मुकेश अम्बानी की कोर टीम में कार्य करते हुए उन्होंने रायपुर, छत्तीसगढ़ आकर प्रदेश की सेवा के लिए काम किया है. राजिम स्थित ग्राम जामगांव, फिंगेश्वर के सरकारी स्कूल में प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने रायपुर से ही स्नातक की पढाई की है और राज्य के सिनेमाघरों में पिक्चर शुरू होने के पहले जन-गण- मन पर बनी फिल्म की परिकल्पना एवं इसके निर्देशन का श्रेय भी उज्जवल दीपक को जाता है.

ज्ञात हो की कोलंबिया विश्वविद्यालय, विश्व की सर्वश्रेष्ठ 8 आइवी लीग यूनिवर्सिटी में एक है और लोक प्रशासन की पढाई में विश्व में प्रथम स्थान पर है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!